कोरोना संकट के बीच हड़ताल पर गए पटना AIIMS के 400 नर्सिंग कर्मचारी, बढ़ी मुश्किलें

Edited By Nitika, Updated: 23 Jul, 2020 01:59 PM

400 aiims nursing staff went on strike

बिहार की राजधानी पटना के एम्स में संविदा पर कार्यरत लगभग 400 नर्सिंग कर्मचारियों ने 6 सूत्री मांग के समर्थन में गुरुवार से हड़ताल शुरू कर दी है। इसके कारण कोरोना महामारी से जूझ रहे बिहार की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के एम्स में संविदा पर कार्यरत लगभग 400 नर्सिंग कर्मचारियों ने 6 सूत्री मांग के समर्थन में गुरुवार से हड़ताल शुरू कर दी है। इसके कारण कोरोना महामारी से जूझ रहे बिहार की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

हड़ताल पर गए सभी नर्सिंग कर्मचारी एम्स के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर अपना काम बंद कर खड़े हो गए हैं। सभी कर्मचारी एम्स की शुरुआत से ही संविदा पर काम कर रहे हैं। हड़ताल कर रहे कर्मचारियों ने मांग की है कि एम्स में उनकी नियुक्ति स्थाई किए जाने के साथ ही कोरोना में अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारियों के बीमार पड़ने और भविष्य में उनके स्वास्थ्य से संबंधित कोई तकलीफ होने पर उन्हें भी स्थाई कर्मचारी की तरह ही मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाई जाए।

वहीं हड़ताल पर गए कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में केंद्र सरकार के नियम एवं नीतियों को देखते हुए समान काम के लिए समान वेतन और उन्हें स्थाई कर्मचारी की तरह अवकाश दिया जाना शामिल है। बता दें कि पटना एम्स को कोरोना अस्पताल के रूप में चिन्हित किया गया है, जहां बड़ी संख्या में इससे संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। इस बीच कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए अस्पताल परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!