भागलपुरः अश्विनी कुमार चौबे ने अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक, दिए कई आवश्यक निर्देश

Edited By Ramanjot, Updated: 20 Aug, 2021 10:35 AM

ashwini kumar choubey held a review meeting with the officials

अश्विनी चौबे ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि फ्लाई ऐश को लेकर लगातार किसानों एवं ग्रामीणों द्वारा शिकायत की जा रही है। इससे बीमारी और फसलों के नुकसान आदि के बारे में जनप्रतिनिधियों के माध्यम से अवगत कराया जा रहा था जो मानव जीवन के लिए चिंता का...

भागलपुरः केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने गुरुवार को एनटीपीसी लिमिटेड के कहलगांव बिजली संयंत्र में पर्यावरण संरक्षण को लेकर जनप्रतिनिधियों एवं एनटीपीसी, जिला प्रशासन, वन विभाग एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए।

अश्विनी चौबे ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि फ्लाई ऐश को लेकर लगातार किसानों एवं ग्रामीणों द्वारा शिकायत की जा रही है। इससे बीमारी और फसलों के नुकसान आदि के बारे में जनप्रतिनिधियों के माध्यम से अवगत कराया जा रहा था जो मानव जीवन के लिए चिंता का विषय है। साथ ही प्रभावित क्षेत्रों में आमलोगों के बीच एनटीपीसी प्रबंधन को लेकर आक्रोश बढ़ता जा रहा था। राज्य मंत्री ने कहा कि समस्या के त्वरित समाधान करने के लिए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे गंभीर मामलों को नजरंदाज नहीं किया जा सकता है और इसके लिए ठोस कदम उठाए। ताकि इसका शीघ्र समाधान हो सके और भविष्य में ऐसी समस्याओं से आमलोगों एवं किसानों को सामना नहीं करना पड़े।
PunjabKesari
चौबे ने कहलगांव बिजली संयंत्र के फ्लाई ऐश डाइक का निरीक्षण किया। इस दौरान उड़ते राख एवं अन्य समस्याओं से स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने अवगत कराया और इससे आमलोगों को होने वाली परेशानियों की जानकारी दी। बाद में जिला प्रशासन एवं एनटीपीसी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई। ऐश की ऊंचाई कम करने एवं ग्रासिंग का सुझाव आया।
PunjabKesari
इधर, केंद्रीय राज्यमंत्री चौबे ने बिजली संयंत्र परिसर में स्वचालित राख बैगिंग व संबद्ध सिस्टम प्रणाली कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने के बाद अधिकारियों के साथ वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिए। बैठक में भागलपुर के सांसद अजय मंडल, स्थानीय, पवन कुमार यादव, पीरपैंती के विधायक ललन पासवान, कहलगांव संयंत्र के कार्यकारी निदेशक वी सुदर्शन बाबू, महाप्रबंधकद नीरज कपूर, अरविन्दो सिन्हा, अपर महाप्रबंधक सरोज कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!