बिहार में कांग्रेस नेताओं ने राजभवन के समक्ष दिया धरना, मदन मोहन झा समेत 50 पर केस दर्ज

Edited By Ramanjot, Updated: 28 Jul, 2020 12:07 PM

congress leaders in bihar protest in front of raj bhavan

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने लोकतंत्र बचाने एवं जनता द्वारा चुनी सरकारों को गिराने की साजिशों के खिलाफ सोमवार को राजभवन तक मार्च किया। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजस्थान की...

पटनाः बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने लोकतंत्र बचाने एवं जनता द्वारा चुनी सरकारों को गिराने की साजिशों के खिलाफ सोमवार को राजभवन तक मार्च किया। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा के नेतृत्व में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार को गिराने की केंद्र सरकार की साजिश के खिलाफ पार्टी के राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत राजभवन के समक्ष प्रतीकात्मक धरना दिया।

मदन मोहन झा ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा राजस्थान सरकार को परेशान करने की कोशिश कर रही है, जैसा कि उसने मध्यप्रदेश में किया था। भाजपा चुनी हुई सरकार को एक बार फिर से सत्ता से हटाने के लिए आईटी, सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है और ये लोग लोकतंत्र का गला घोंटकर अनैतिक तरीके से सरकार गिराने और बनाने में व्यस्त हैं।

झा ने सवाल किया कि कोरोना महामारी के समय में जब बिहार सहित अन्य राज्यों में विधानमंडल का सत्र आहूत हो सकता है तो फिर राजस्थान में विधानसभा का सत्र बुलाने में क्या एतराज है। बाद में झा के नेतृत्व में कांग्रेस के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल कार्यालय को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें पार्टी ने राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति से इस मामले में हस्तक्षेप करने और राजस्थान सरकार को राज्य विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

50 लोगों पर एफआईआर दर्ज
वहीं पुलिस ने लॉकडाउन में बिना अनुमति मार्च निकालने, सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाने के आरोप में महामारी अधिनियम समेत अन्य सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा समेत 50 पर केस दर्ज किया है। एफआईआर में 35 नामजद व 15 अज्ञात कार्यकर्ता शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!