बिहार चुनाव से पहले EC का बड़ा एक्शन! उत्पाद आयुक्त को पद से हटाया, यह है वजह

Edited By Ramanjot, Updated: 01 Oct, 2020 10:35 AM

election commission removed the excise commissioner from the post

निर्वाचन आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रभावशाली तैयारी नहीं कर पाने के आरोप में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी बी. कार्तिकेय धनजी को उत्पाद आयुक्त के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

पटनाः निर्वाचन आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रभावशाली तैयारी नहीं कर पाने के आरोप में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी बी. कार्तिकेय धनजी को उत्पाद आयुक्त के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवास ने बुधवार को बताया कि निर्वाचन आयोग ने समीक्षा के दौरान 2008 के आईएएस अधिकारी कार्तिकेय धनजी को निरोधात्मक कार्रवाई की प्रभावशाली कार्ययोजना प्रस्तुत नहीं करने और अपर्याप्त तैयारियों को लेकर उत्पाद आयुक्त के पद से हटा दिया। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा की अगुवाई में चुनाव आयोग की सात सदस्यीय टीम कोविड-19 संक्रमण के बीच आसन्न विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए मंगलवार शाम पटना पहुंची थी।

आयोग की टीम ने बुधवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के शिष्टमंडल से मुलाकात करने के साथ प्रशासन एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र और राजीव कुमार इस टीम का हिस्सा हैं। आयोग की टीम अपनी बिहार की अपनी तीन-दिवसीय यात्रा पूरा करने से पहले गुरुवार को पटना में संवाददाता सम्मेलन करेगी। आयोग की टीम से मुलाकात के दौरान जद (यू), भाजपा, राजद, कांग्रेस, भाकपा और लोजपा के शिष्टमंडलों ने अपने ज्ञापन सौंपे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!