जेल से बाहर आए लालू ने पार्टी कार्यकर्ताओं से की बात, कहा- इस संकट के समय करें लोगों की सेवा

Edited By Ramanjot, Updated: 10 May, 2021 10:09 AM

lalu who came out of jail spoke to party workers

ऑनलाइन संवाद के दौरान राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पार्टी के सभी विधायकों और पिछले साल संपन्न बिहार विधानसभा में राजद के प्रत्याशी रहे सभी उम्मीदवारों से अपील है कि वे इस कोविड महामारी के...

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संस्थापक अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने तीन साल से अधिक समय बाद जमानत पर रिहा होने के बाद रविवार को ऑनलाइन बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की। हाल ही में चारा घोटाला के सभी मामलों में झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा जमानत पर रिहा किए जाने के बाद लालू ने नई दिल्ली से अपनी पहली बहुप्रतीक्षित ऑनलाइन बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं से चर्चा की। 
PunjabKesari
राजद  विधायकों से बोले- लोगों की मदद करें 
मधुमेह, हृदय और गुर्दे की समस्याओं सहित कई अन्य बीमारियों से पीड़ित लालू की देखभाल कर रहे उनके छोटे पुत्र तेजस्वी यादव ने भी इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं से बात की। तेजस्वी ने अपने संबोधन की शुरुआत में अपने पिता को अस्वस्थ बताते हुए कहा कि इस कारण लालू ज्यादा नहीं बोलेंगे। इस ऑनलाइन संवाद के दौरान राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पार्टी के सभी विधायकों और पिछले साल संपन्न बिहार विधानसभा में राजद के प्रत्याशी रहे सभी उम्मीदवारों से अपील है कि वे इस कोविड महामारी के कठिन समय में अपने क्षेत्र के सभी मतदाताओं के प्रति अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा से निर्वहन और सेवा करें।
PunjabKesari
तेजस्वी ने बिहार में कोरोना के गांवो में भी पैर पसारने और लोगों के बड़ी संख्या में चपेट में आने तथा कहीं कोई जांच नहीं होने का आरोप लगाते हुए सभी श्रोतागण से कहा कि वे अपने क्षेत्रों में अस्थायी राजद कोविड केयर सेंटर स्थापित करें। सभी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में ऐसे हॉल अथवा स्कूल या सामुदायिक भवनों को चिन्हित करें जिनका राजद कोविड केयर अथवा पृथक-वास केंद्र के रूप में उपयोग किया जा सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए स्थानीय प्रशासन का सहयोग लेते हुए वहां बिस्तर, ऑक्सिजन सिलेंडर, बिजली आपूर्ति, दवाएं, साफ-सफाई और मरीजों के लिए 24 घंटे डॉक्टरी सलाह सुनिश्चित करवाएं। 

अस्पतालों व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की निरन्तर पड़ताल करते रहेंः लालू 
ऑनलाइन संवाद के दौरान लालू ने अपनी पार्टी के विधायकों से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि उनके विधायक निधि का एक-एक पैसा उनके क्षेत्र में व्यय हो रहा है कि नहीं? इसमें किसी प्रकार के घालमेल के प्रति सजग रहें। उन्होंने पार्टी विधायकों से कहा कि वे अपने अपने क्षेत्र के अस्पतालों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की निरन्तर पड़ताल करते रहें। वहां दिखाई देने वाली किसी भी प्रकार की कमी, सरकारी कोताही, प्रशासनिक लीपापोती या कर्मियों द्वारा मरीज़ो व परिजनों की अनदेखी या दुर्व्यवहार का फोटो खिंचवाए, वीडियो बनवाएं और कड़ा विरोध दर्ज करें। 
PunjabKesari
स्वास्थ्यकर्मियों का जताया आभार 
लालू ने कहा कि मरीजों के परिजनों और निर्धन स्थानीय निवासियों के लिए स्थानीय लोगों व प्रशासन के सहयोग से सामुदायिक रसोई की शुरुआत करें। उन्होंने पार्टी विधायकों और नेताओं से कहा कि जितना सम्भव हो सके उतनी संख्या में वे अपने नाम से क्षेत्र में एम्बुलेंस चलवाएं। दवाओं का इंतज़ाम रखें और क्षेत्र में दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की कोशिश करें। लालू ने महामारी से निपटने में लगे स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों का भी आभार जताया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!