ग्रामीणों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, लाल गमछा दिखाकर रुकवाई टूटी पटरी पर आ रही ट्रेन

Edited By Nitika, Updated: 25 Jul, 2021 12:06 PM

major train accident averted in bihar

बिहार के कैमूर जिले में बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस गया की तरफ से पंडित दीनदयाल रेलवे जंक्शन के लिए जा रही थी।

 

कैमूरः बिहार के कैमूर जिले में बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, हावड़ा-बीकानेर एक्सप्रेस गया की तरफ से पंडित दीनदयाल रेलवे जंक्शन के लिए जा रही थी। इसी बीच ग्रामीणों का ध्यान टूटी पटरी की तरफ गया। उन्होंने आनन-फानन में लाल गमछा दिखाकर तेजी से आ रही ट्रेन को रुकवाया, जिससे गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई।

घटना कैमूर जिले की है, जहां पर पंडित दीनदयाल और गया रेलखंड के बीच पुसौली रेलवे स्टेशन से 2 किसान अपने खेतों की तरफ रेलवे ट्रैक पकड़कर जा रहे थे। इस दौरान उनकी नजर रेलवे ट्रैक की टूटी पटरी पर पड़ी। किसानों ने अपने लाल गमछे को लेकर चालक की तरफ ट्रेन रुकने का इशारा किया। चालक ने मामले की गंभीरता को समझते हुए गाड़ी को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक लिया।

वहीं स्टेशन मास्टर ने ग्रामीणों की तत्परता देखकर उनको सम्मानित किया। साथ ही कहा कि इनकी वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया। पुसौली रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर ने बताया हावड़ा-बीकानेर ट्रेन को हादसे का शिकार होने से बचाने के बाद दूसरी लाइन से 45 मिनट बाद रवाना किया गया। बता दें कि पटरी को दुरुस्त करने का कार्य शुरू करवा दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!