तीखी मिर्च के साथ मिठास से भी भरा है पटना का "मिर्ची रसगुल्ला", अनोखे स्वाद के लिए दूर-दूर से आ रहे लोग

Edited By Ramanjot, Updated: 12 Mar, 2022 04:10 PM

mirchi rasgulla of patna full of sweetness with hot chilies

दुकान के मालिक दीपक चौरसिया पंजाब केसरी टीवी से बातचीत में बताते है कि हम अक्सर मिठाइयों पर नया प्रयोग करते है। इसलिए मिर्ची वाला प्रयोग रसगुल्ले पर किया। जो लोगों खासकर टीनएजर्स को काफी पसंद आ रहा है। बदलते जमाने के साथ व्यवसाय के बदलते ट्रेंड ने...

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): रसगुल्ला को मिठाइयों का राजा कहा जाता है। रसगुल्ला कई बार राजनीति बहस का मुद्दा भी रहा है। अक्सर पश्चिम बंगाल और ओडिसा में रसगुल्ले की उत्पत्ति को लेकर विवाद रहता है। एक बार फिर रसगुल्ला चर्चा में है। रसगुल्ले का नाम सुनते ही जहन में एक मिठास घुलने लगता है। लेकिन जरा सोचिए अगर घुलती मिठास वाले रसगुल्ला में अगर कोई मिर्ची डाल दे तो उसका स्वाद कैसा होगा। जी हां आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं पटना का मिर्ची रसगुल्ला। पटना के एक मिठाई के दुकान "चटकारा" ने यह स्पेशल मिर्ची कॉम्बिनेशन वाला रसगुल्ला बनाया है जो लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। अनोखे स्वाद से भरा हरी मिर्च के साथ रसीले रसगुल्ले का अनोखा कॉम्बिनेशन।

PunjabKesari


PunjabKesari

दुकान के मालिक दीपक चौरसिया पंजाब केसरी टीवी से बातचीत में बताते है कि हम अक्सर मिठाइयों पर नया प्रयोग करते है। इसलिए मिर्ची वाला प्रयोग रसगुल्ले पर किया। जो लोगों खासकर टीनएजर्स को काफी पसंद आ रहा है। बदलते जमाने के साथ व्यवसाय के बदलते ट्रेंड ने मिठास घोलते रसगुल्ले में भी फ्यूजन का तड़का लगा दिया है। रसगुल्ला के कई वेराइटी पटना में पहले ही बन चुका है। अब दीपक चौरसिया ने हरी मिर्ची वाला रसगुल्ला बनाया है जो तीखी मिर्च के साथ मीठापन का भी एहसास दिलाता है। इनका यह कांसेप्ट ग्राहकों को काफी पसंद आ रहा है।

PunjabKesari

मिर्ची रसगुल्ला लोगों को आकर्षित कर रहा है। एक रसगुल्ले की कीमत मात्र 15 रुपए है। दूर-दूर से लोग हरी मिर्च का तीखापन के साथ रसगुल्ला का मीठा स्वाद लेने लोग यहां पहुंच रहे हैं। खास बात है कि इसको तैयार करने में कृत्रिम सुगंध के बजाए ओरिजिनल और ऑर्गेनिक तरीके से उपजी हरी मिर्च और छेना का उपयोग होता है। जिससे स्वाद के साथ खाने में लाभप्रद भी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!