शीतकालीन सत्र के पहले दिन बैनर-तख्तियां लेकर पहुंचे MLA, कल 11 बजे तक के लिए सदन स्‍थगित

Edited By Ramanjot, Updated: 29 Nov, 2021 01:50 PM

mla arrived with banners and placards on the first day of winter session

शीतकालीन सत्र के दौरान मंत्री बिजेंद्र यादव ने तीन विधेयक- बिहार भूमि दाखिल खारिज (संशोधन) विधेयक 2021, बिहार निजी विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक 2021, बिहार तकनीकी सेवा आयोग (संशोधन) विधेयक 2021 को सदन के पटल पर रखा। इसके अलावा उप मुख्यमंत्री...

पटनाः बिहार में द्विसदनीय विधायिका का पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है। इस सत्र की शुरूआत राष्ट्रगान से हुई। सत्र के पहले दिन लेफ्ट दलों के विधायकों ने विधानसभा के सामने जमकर प्रदर्शन किया। विधायक हाथ में बैनर और तख्‍तियां लेकर विधानसभा पहुंचे। उन्होंने शराबबंदी एवं महंगाई के मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधा। इसके बाद सदन की कार्यवाही कल यानि मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

PunjabKesari

शीतकालीन सत्र के दौरान मंत्री बिजेंद्र यादव ने तीन विधेयक- बिहार भूमि दाखिल खारिज (संशोधन) विधेयक 2021, बिहार निजी विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक 2021, बिहार तकनीकी सेवा आयोग (संशोधन) विधेयक 2021 को सदन के पटल पर रखा। इसके अलावा उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने 2021-22 के द्वितीय अनुपूरक व्यय विवरणी सदन पटल पर रखा। विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पीकर विजय सिन्हा और विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह से शिष्टाचार मुलाकात की।

PunjabKesari

बता दें कि इस सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना है क्योंकि विपक्ष कई मुद्दों को लेकर सरकार पर निशाना साधने की तैयारी में है। विपक्ष जहरीली शराब पीने से करीब 50 लोगों की मौत और बेरोजगारी का मुद्दा उठाएगा। उधर, राज्य की नीतीश कुमार सरकार चालू वित्त वर्ष के लिए दूसरा अनुपूरक बजट पेश करने वाली है। सरकार इसे विपक्ष के हमलों के बीच पारित कराने का प्रयास करेगी।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!