बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी, NDA ने महागठबंधन पर बनाई 23 सीटों की बढ़त

Edited By Nitika, Updated: 10 Nov, 2020 12:03 PM

nda leads 23 seats on mahagathbandhan

बिहार में 3 चरण में 243 विधानसभा क्षेत्र में संपन्न चुनाव में पड़े मतों की आज जारी गिनती में पूर्वाह्न 11 बजे तक एनडीए ने महागठबंधन पर 23 सीटों की बढ़त बनाई है।

 

पटनाः बिहार में 3 चरण में 243 विधानसभा क्षेत्र में संपन्न चुनाव में पड़े मतों की आज जारी गिनती में पूर्वाह्न 11 बजे तक एनडीए ने महागठबंधन पर 23 सीटों की बढ़त बनाई है।

चुनाव आयोग की ओर से जारी मतगणना के आंकड़ों के अनुसार, राजग के घटक भाजपा उम्मीदवार 62, जदयू प्रत्याशी 49, वीआईपी के 6 और हम के एक उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्विंद्वियों से आगे चल रहे हैं। इस तरह राजग अभी 118 सीट पर आगे है। वहीं, महागठबंधन की 95 सीटों पर है। महागठबंधन के घटक राजद 60, कांग्रेस 19, भाकपा-माले 12, माकपा 3 और भाकपा एक सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं। इसी तरह लोजपा 5, एआईएमआईएम और बसपा के 1-1 तथा निर्दलीय 5 उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे चल रहे हैं। नीतीश सरकार के शिक्षा मंत्री एवं जहानाबाद से जदयू उम्मीदवार कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी कुमार कृष्णमोहन उर्फ सुदय यादव से करीब 3000 मतों से पीछे चल रहे हैं।

वहीं महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एवं राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव राघोपुर में भाजपा के सतीश कुमार से महज 452 वोट से आगे चल रहे हैं जबकि यादव के भाई एवं हसनपुर से राजद के प्रत्याशी तेजप्रताप यादव जदयू के राजकुमार राय से 1542 मतों से पीछे हैं। वहीं, परसा से तेजप्रताप यादव के ससुर एवं जदयू प्रत्याशी चंद्रिका राय राजद के छोटेलाल राय से 591 वोट से पीछे चल रहे हैं। इसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री एवं हम प्रत्याशी जीतनराम मांझी भी इमामगंज में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी से 2007 वोट से पीछे हैं। वहीं पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री स्व. जगन्नाथ मिश्रा के पुत्र भाजपा उम्मीदवार नीतीश मिश्रा झंझारपुर में भाकपा के रामनारायण यादव से 2026 मतों से आगे हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी अंतरराष्ट्रीय शूटर एवं जमुई से भाजपा उम्मीदवार श्रेयसी सिंह राजद प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री जय प्रकाश यादव के छोटे भाई विजय प्रकाश यादव से 3331 मतों से आगे हैं। इसी तरह मंत्री एवं जदयू उम्मीदवार महेश्वर हजारी भी कल्याणपुर में भाकपा-माले के रंजीत कुमार राम पर 1363 मतों की बढ़त बनाए हुए हैं जबकि मंत्री एवं दिनारा से जदयू उम्मीदवार जय कुमार सिंह तीसरे नंबर पर हैं। वहीं भाजपा से बगावत कर लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे राजेंद्र सिंह राजद के विजय कुमार मंडल से 131 मतों से आगे चल रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!