भागलपुरः कोरोना महामारी के बीच NTPC कहलगांव इकाई में फुल लोड पर बिजली उत्पादन जारी

Edited By Ramanjot, Updated: 14 May, 2021 12:26 PM

ntpc kahalgaon unit continues power generation at full load

एनटीपीसी की कहलगांव बिजली परियोजना के कार्यकारी निदेशक बी सुदर्शन ने गुरुवार को बताया कि महामारी के इस कठिन समय में देश की बिजली की मांग को पूरा करते परियोजना की सभी सातों यूनिटों से 96.78 प्रतिशत प्लांट लोड फैक्टर पर फिलवक्त 2264.60 मेगावाट बिजली...

भागलपुरः कोरोना वायरस महामारी के बीच बिहार के भागलपुर जिल में स्थित एनटीपीसी कहलगांव इकाई में फुल लोड पर बिजली उत्पादन जारी है। एनटीपीसी की कहलगांव बिजली परियोजना के कार्यकारी निदेशक बी सुदर्शन ने गुरुवार को बताया कि महामारी के इस कठिन समय में देश की बिजली की मांग को पूरा करते परियोजना की सभी सातों यूनिटों से 96.78 प्रतिशत प्लांट लोड फैक्टर पर फिलवक्त 2264.60 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है।

सुदर्शन ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी की इस दूसरी लहर में परियोजना के अबतक 361 कर्मचारी और उनके परिजन कोविड-19 ये संक्रमित हुए हैं जिनमें से 295 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। सुदर्शन ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में कर्मियों के संक्रमित होने के बाद भी परियोजना का बिजली उत्पादन निर्बाध गति से चलता रहा। उन्होंने बताया कि इसके लिए महाप्रबंधक नीरज कपूर के नेतृत्व में टास्क फोर्स का गठन किया गया तथा पृथक-वास केंद्र में सारी सुविधा विकसित की गई। वह खुद निरंतर मॉनिटरिंग करते रहे।

सुदर्शन ने बताया कि कोविड-19 से निपटने के लिए एक डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाते रहे। कर्मचारियों को परियोजना प्रबंधन की ओर से आवश्यक उपस्कर भी उपलब्ध कराए गए। गंभीर तौर पर प्रभावित कर्मचारियों और आश्रित परिवारों के सदस्यों को बिना विलंब किए बाहर के अस्प्तालों में बेहतर उपचार के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि परियोजना के अवासीय परिसर में रहनेवालों को सभी आवश्यक वस्तुओ को फोन कॉल द्वारा होम डिलेवरी कराई जाती रही। अब कर्मियों के लिए टीकाकरण अभियान की भी शुरूआत की गई है। कर्मियों तथा परिजनों समेत सहायक एजेंसियों और सीआईएसएफ से कोरोना वैक्सिन लेने के लिये रजिस्ट्रेशन कराने की भी अपील की गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!