PM मोदी कल बिहार के खगड़िया से 'गरीब कल्याण रोजगार योजना' की करेंगे शुरूआत

Edited By Nitika, Updated: 19 Jun, 2020 10:22 AM

pm modi launch poor welfare employment scheme

प्रधानमंत्री नरेंद्र अपने कल सुबह 11 बजे बिहार के खगड़िया से ''गरीब कल्याण रोजगार योजना'' की शुरूआत करेंगे। यह पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

 

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र अपने कल सुबह 11 बजे बिहार के खगड़िया से 'गरीब कल्याण रोजगार योजना' की शुरूआत करेंगे। यह पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है।

PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में बिहार के 32 जिले शामिल
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि देश के 6 राज्यों के 116 जिलों में गरीब कल्याण रोजगार योजना की शुरूआत की जा रही है। इसमें सबसे अधिक जिले बिहार के हैं। बिहार के 32 जिलों को पीएम मोदी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है।

125 दिनों तक मजदूरों को उपलब्ध करवाया जाएगा काम
वित्त मंत्री ने बताया कि इस योजना के तहत प्रवासी मजदूरों को काम दिए जाएंगे। केंद्र सरकार ने यह खास अभियान चलाया है, जिसमें 125 दिनों तक मजदूरों को काम उपलब्ध करवाया जाएगा। मजदूरों को रोजगार देने के लिए 25 अलग-अलग प्रकार के कामों को तय किया गया है। केंद्र सरकार की इस मुहिम के तहत 116 जिले के ग्रामीण इलाकों में 50 हजार करोड़ रुपए का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया जाएगा।

बता दें कि निर्मला सीतारमण ने बताया कि इन 116 जिलों में बिहार में 32 जिलों, उत्तर प्रदेश में 31 जिलों, मध्य प्रदेश में 24 जिलों, राजस्थान में 22 जिलों, उड़ीसा में 4 जिलों और झारखंड में 3 जिलों को शामिल किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!