बिहार विधान परिषद में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद दिन भर के लिए कार्यवाही स्थगित

Edited By Diksha kanojia, Updated: 26 Jul, 2021 05:49 PM

proceedings adjourned for the day after paying homage to the departed leaders

बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने आज से शुरू हुए मॉनसून सत्र के प्रथम दिन अपने संबोधन में कहा कि कोरोना के तीसरे दौर के संकट की आशंका के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था को और सुद्दढ़ बनाने के लिए सरकार विशेष व्यवस्था कर रही है।...

पटनाः बिहार विधान परिषद में मॉनसून सत्र के पहले दिन दिवंगत नेताओं और कोरोना संक्रमण तथा संक्रमितों के इलाज के दौरान जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने आज से शुरू हुए मॉनसून सत्र के प्रथम दिन अपने संबोधन में कहा कि कोरोना के तीसरे दौर के संकट की आशंका के कारण स्वास्थ्य व्यवस्था को और सुद्दढ़ बनाने के लिए सरकार विशेष व्यवस्था कर रही है। केंद्र और राज्य सरकार के प्रयासों की बदौलत कोरोना टीकाकरण के मामले में बिहार अग्रणी राज्य बना है। उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं के बीच स्वरोजगार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना में 200 करोड़ रुपये खर्च करने का लक्ष्य स्वागतयोग्य है। कार्यकारी सभापति ने कहा कि विधान परिषद के इस मॉनसून सत्र में आज से लेकर 30 जुलाई तक कुल पांच बैठकें होंगी। उन्हें आशा है कि इस छोटे सत्र में जनता के हितों से जुड़े महत्वपूर्ण मामलों एवं प्रदेश के विकास के जुड़े अधिक से अधिक विषयों को सदन के पटल पर लाया जाएगा।

इसके बाद सदन में परिषद के सदस्य हरिनारायण चौधरी और तनवीर अख्तर, पूर्व सदस्य बसंत कुमार अग्रवाल, जगन्नाथ प्रसाद राय, शिवेंद्र प्रसाद सिंह, प्रेम नारायण गढ़वाल, बिहार के पूर्व राज्यपाल आर. एल. भाटिया एवं जगन्नाथ पहाड़यिा, पूर्व सांसद डॉ. मो. शहाबुद्दीन, लक्ष्मण गिलुवा, प्रो. रमेंद्र कुमार यादव रवि, दिलीप कुमार, विजय सिंह यादव एवं साइमन मरांडी, पूर्व मंत्री बंदी उरांव, निएल तिर्की, जोरावर राम, मेवालाल चौधरी, शशिभूषण हजारी, रामविचार राय एवं सूर्यदेव राय, पूर्व विधानसभा सदस्य कुंती देवी, विजय कुमार सिंह, शालीग्राम यादव, भरत सिंह, रामचंद्र सिंह, प्रो. राघव प्रसाद, अकील हैदर, इंद्रानंद यादव, रामकृष्ण यादव, रामेश्वर प्रसाद यादव, जनार्दन मांझी, प्रसिद्ध धावक मिल्खा सिंह, बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, चिकित्सक डॉ. प्रभात कुमार, डॉ. के. के. अग्रवाल एवं कोरोना महामारी के कारण जिनकी असामयिक मृत्यु हुई उन सभी को श्रद्धांजलि दी गई।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!