कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा- केवल गांधी परिवार ही पार्टी को रख सकता है एकजुट

Edited By Ramanjot, Updated: 23 Apr, 2022 04:22 PM

senior congress leader said  only gandhi family can keep the party united

शमायले नवी ने शनिवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस का नेतृत्व गांधी परिवार से बाहर किसी अन्य को देने के सुझाव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह पार्टी के हित में नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यदि गांधी परिवार के बाहर किसी को...

पटनाः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मंत्री शमायले नवी ने पार्टी का नेतृत्व गांधी परिवार के ही हाथों में रहने देने का जोरदार समर्थन करते हुए कहा कि वे ही इस पार्टी को एकजुट रख सकते हैं।

शमायले नवी ने शनिवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस का नेतृत्व गांधी परिवार से बाहर किसी अन्य को देने के सुझाव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह पार्टी के हित में नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यदि गांधी परिवार के बाहर किसी को पार्टी अध्यक्ष बनाया गया तो इससे कांग्रेस में गुटबाजी शुरू हो जाएगी। सिर्फ गांधी परिवार ही पार्टी को मजबूत नेतृत्व प्रदान कर सकता है और कांग्रेस को एकजुट भी रख सकता है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अस्सी के दशक में जब उन्होंने विमान दुर्घटना में संजय गांधी की मृत्यु के बाद राजीव गांधी के कांग्रेस में शामिल किए जाने की बात कही थी, शुरू में इसका राजनीतिक हलकों और कुछ नेताओं ने उपहास उड़ाया था। कुछ लोगों ने तो इसे चाटुकारिता तक कहा था। नवी जो 18 साल तक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव रहे और विभिन्न सरकारी-गैर सरकारी संगठनों का नेतृत्व भी किया ने जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस को अपने भाग्य को पुनर्जीवित करने के लिए जनहित के मुद्दों को उठाना होगा और सड़कों पर संघर्ष करना होगा। उन्होंने कहा कि आम लोगों के महत्व के मुद्दों पर जेल भरो अभियान कांग्रेस को मजबूत करने में मदद करेगा।

वर्ष 1980 में डॉ. जगन्नाथ मिश्रा मंत्रिमंडल में सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री रहे नवी ने चुनावों में धांधली की आशंका को दूर करने के लिए मतपत्रों के जरिए मतदान कराने की वकालत करते हुए कहा कि यह चुनाव को प्रभावित करने के लिए ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की सारी आशंकाओं को दूर करेगा ही और साथ ही लोगों का लोकतंत्र पर भरोसा भी मजबूत करेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!