मार्च तक पूरा हो जाएगा बिहिया-जगदीशपुर-पीरो-बिहटा सड़क का काम, पथ निर्माण मंत्री ने दिया निर्देश

Edited By Ramanjot, Updated: 18 Dec, 2020 05:54 PM

statement of mangal pandey

बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने लगभग 504 करोड़ रुपए के व्यय से निमार्णाधीन बिहिया-जगदीशपुर- पीरो-बिहटा पथ का निर्माण कार्य अगले वर्ष मार्च तक पूरा करने का निर्देश दिया है।

पटनाः बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने लगभग 504 करोड़ रुपए के व्यय से निमार्णाधीन बिहिया-जगदीशपुर- पीरो-बिहटा पथ का निर्माण कार्य अगले वर्ष मार्च तक पूरा करने का निर्देश दिया है।

मंगल पांडेय ने शुक्रवार को बिहार राज्य पथ विकास नगम लिमिटेड की समीक्षा बैठक के बाद बिहिया-जगदीशपुर- पीरो-बिहटा पथ का निर्माण कार्य मार्च 2021 तक पूरा करने का निर्देश दिया। इसके बाद उन्होंने बताया कि इस सड़क के बनने से पटना और भोजपुर जिले की सड़क संपकर्ता तो मजबूत होगी, साथ ही इससे पड़ोसी जिले की रोड कनेक्टीविटी भी सुद्दढ़ होगी। मंत्री ने बताया कि लगभग 54.51 किलोमीटर लंबी इस परियोजना का कार्य प्रगति पर है और लगभग 75 प्रतिशत कार्य को पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि परियोजना के पैकेज नौ में रोड ओवरब्रिज (आरओबी) का कार्य चल रहा है, जिसे शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा।

पांडेय ने राज्य राजमार्ग संख्या-102 की इस योजना के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि निर्माण के पैकेज आठ में 75 प्रतिशत और पैकेज नौ में 65 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है। आरओबी भी निर्माण की पैकेज नौ में ही शामिल है। इसके साथ ही इसी पैकेज में पथ के दोनो सिरों पर नियमानुकूल वृक्षारोपण किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!