तेजस्वी ने सदन में पेश की बिहार के दागी मंत्रियों की लिस्ट, स्पीकर बोले- इसमें कुछ भी नया नहीं

Edited By Ramanjot, Updated: 20 Mar, 2021 09:32 AM

tejaswi presented the list of tainted ministers of bihar in the house

बिहार विधानसभा में शुक्रवार को शून्यकाल के दौरान तेजस्वी ने एडीआर की एक रिपोर्ट का उल्लेख किया जिसके अनुसार 18 मंत्रियों के खिलाफ गंभीर प्रकृति के आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनमें हत्या, अपहरण, डकैती आदि शामिल हैं। तेजस्वी ने कहा, ‘‘इसे (एडीआर की...

पटनाः बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने शुक्रवार को सदन में एडीआर की एक रिपोर्ट पेश की जिसके अनुसार प्रदेश के 31 में से 18 मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं।

बिहार विधानसभा में शुक्रवार को शून्यकाल के दौरान तेजस्वी ने एडीआर की एक रिपोर्ट का उल्लेख किया जिसके अनुसार 18 मंत्रियों के खिलाफ गंभीर प्रकृति के आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनमें हत्या, अपहरण, डकैती आदि शामिल हैं। तेजस्वी ने कहा, ‘‘इसे (एडीआर की रिपोर्ट) को कार्यवाही का हिस्सा बनाया जाए। मैं इसे सदन के पटल पर रखना चाहता हूं।'' बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि यह रिपोर्ट पहले से ही सार्वजनिक है और इसमें कुछ भी नया नहीं है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित मामले भी शामिल हैं।

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर 10 साल पुराना एक मामला उनके खिलाफ भी लंबित है। उन्होंने तेजस्वी से कहा कि आप सहित कई और लोग हैं जो इस तरह के मामलों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने तेजस्वी को सदन में एडीआर रिपोर्ट पेश करने की अनुमति दी पर इसे सदन की कार्यवाही का हिस्सा बनाने से इनकार कर दिया। तेजस्वी ने शुक्रवार सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले भी यह मुद्दा उठाया था और अध्यक्ष ने उनसे इस संबंध में दस्तावेजी सबूत मांगे थे।

विधानसभा अध्यक्ष ने तेजस्वी को प्रश्नकाल के बाद इस मुद्दे को उठाने की अनुमति दी थी। विधानसभा में सत्तारूढ़ जदयू के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार ने राजद नेता की एडीआर रिपोर्ट के जवाब में विधानसभा चुनाव 2020 के बाद तैयार की गई एडीआर की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि तेजस्वी यादव और उनके भाई तेज प्रताप यादव सहित 74 राजद विधायकों में से 54 आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। श्रवण ने कहा कि 73 प्रतिशत राजद विधायकों ने अपने चुनावी हलफनामों में अपने से जुड़े आपराधिक मामलों का जिक्र किया है। राजद के 44 विधायक गंभीर आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!