बिहार में सरकारी स्वास्थ्य सेवा की आधारभूत संरचना में होगा विकास, ऑक्सीजन प्लांट भी लगेंगे

Edited By Ramanjot, Updated: 24 May, 2021 05:27 PM

there will be development in government healthcare infrastructure in bihar

बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि उनके विभाग ने 15 वें वित्त आयोग के अनटाइड अनुदान राशि से राज्य भर के सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में आधारभूत संरचना के अतिरिक्त कोविड प्रबंधन का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इस अनुदान राशि से...

मुंगेरः बिहार में कोरोना के दौरान स्वास्थ्य सेवा की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए राज्य के पंचायती राज विभाग ने सभी विधान सभा क्षेत्रों के सरकारी स्वास्थ्य क्षेत्र में आधारभूत संरचना को विकसित करने के लिए 15 वें वित्त आयोग के अन्टाइड अनुदान राशि को खर्च करने का निर्णय लिया है। इस अनुदान राशि से ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना भी की जा सकती है।

बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि उनके विभाग ने 15 वें वित्त आयोग के अनटाइड अनुदान राशि से राज्य भर के सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में आधारभूत संरचना के अतिरिक्त कोविड प्रबंधन का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि इस अनुदान राशि से ऑक्सीजन प्लांट की भी स्थापना भी की जा सकती है। 

मंत्री ने कहा कि राज्य के सभी विधान सभा क्षेत्र के विधायक 15 वें वित्त आयोग के अनटाइड अनुदान राशि से अपने-अपने विधान सभा क्षेत्रों के स्वास्थ्य संस्थानों में आधारभूत संरचना के विकास के लिए पंचायती राज विभाग को सिफारिश कर सकते हैं। सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों और सदर अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!