बिहार के सीतामढ़ी में दो चीनी नागरिक गिरफ्तार, बिना वीजा के भारत में किया था प्रवेश

Edited By Ramanjot, Updated: 13 Jun, 2022 05:47 PM

two chinese nationals arrested in bihar s sitamarhi

सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राज के अनुसार इन विदेशियों को रविवार को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने पकड़ा। उन्होंने कहा कि उन दोनों के पास चीनी पासपोर्ट था लेकिन वीजा नहीं था। उन्होंने कहा कि दोनों की पहचान लू लंग(28) और युआन हेलांग(34) के रूप में...

सीतामढ़ीः भारत में बिना वीजा के प्रवेश कर करीब एक पखवाड़े तक दिल्ली में रहने के उपरांत सीमापार कर नेपाल जाने की कोशिश कर रहे दो चीनी नागरिकों को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राज के अनुसार इन विदेशियों को रविवार को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने पकड़ा। उन्होंने कहा कि उन दोनों के पास चीनी पासपोर्ट था लेकिन वीजा नहीं था। उन्होंने कहा कि दोनों की पहचान लू लंग(28) और युआन हेलांग(34) के रूप में की गई है। राज ने कहा कि जब दोनों टैक्सी से उतरकर पैदल नेपाल जाने की कोशिश की तब उन्हें पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान चीनियों ने बताया कि वे लिफ्ट लेकर नेपाल से भारत में घुसे थे और नोएडा चले गए थे जहां वे किसी परिचित के यहां ठहरे।

एसएसबी ने एक बयान में कहा कि उनके मोबाइल फोन के रिकार्ड एवं अन्य सामानों के सरसरी परीक्षण से पता चला कि दानों ही किसी वित्तीय धोखाधड़ी धंधे का हिस्सा हैं। उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोनों के खिलाफ विदेशी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है।
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!