पटना स्नातक क्षेत्र से ऋतुराज कुमार ने दाखिल किया नामांकन, दिग्गजों को चुनौती देंगे युवा ऋतुराज

Edited By Nitika, Updated: 02 Oct, 2020 12:33 PM

youth leader rituraj kumar filed nomination

बिहार विधान परिषद की सदस्यता के लिए नामांकन शुरू हो चुका है। पटना के कमिश्नरी कार्यालय में विधान परिषद की सदस्यता के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।

पटनाः बिहार विधान परिषद की सदस्यता के लिए नामांकन शुरू हो चुका है। पटना के कमिश्नरी कार्यालय में विधान परिषद की सदस्यता के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया।

पटना स्नातक सीट से ऋतुराज कुमार ने भी विधानपरिषद की सदस्यता के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। ऋतुराज कुमार, भारतीय सबलोग पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अरूण कुमार के बेटे हैं। ऋतुराज सामाजिक सरोकारों को लेकर बेहद सक्रिय रहते हैं। पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने समाज के हर वर्ग में अपनी पहुंच बनाने की हर मुमकिन कोशिश की है। समाज के वंचित वर्ग से जुड़े मुद्दों पर भी ऋतुराज कुमार काफी मुखर रहते हैं। स्नातक सीट पर नोमिनेशन दाखिल करने के साथ ही अब उन्होंने चुनावी राजनीति में कदम रख दिया है।
PunjabKesari
नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने दावा किया कि नालंदा, नवादा और पटना क्षेत्र के स्नातक और शिक्षकों का समर्थन है। उन्होंने कहा कि वे लोगों के प्यार पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। वहीं ऋतुराज कुमार ने कहा कि विपक्षी उम्मीदवार अभी हताश हैं। ऋतुराज कुमार ने कहा कि उनके विपक्ष में खड़े उम्मीदवारों ने अपने एक भी वादे पूरे नहीं किए हैं। इसलिए मतदाता इस बार उन्हें सबक सिखाने का मन बना चुकी है। ऋतुराज कुमार ने बिना नाम लिए ही जेडीयू कैंडिडेट नीरज कुमार की खामियों को लेकर अपनी बात रखी।

ऋतुराज कुमार के साथ ही पटना स्नातक क्षेत्र से जेडीयू, आरजेडी और एक निर्दलीय कैंडिडेट ने नामांकन दाखिल किया है.। जेडीयू की तरफ से नीरज कुमार ने स्नातक सीट से नोमिनेशन दाखिल किया तो आरजेडी की तरफ से आजाद गांधी ने भी स्नातक सीट से नोमिनेशन दाखिल कर दिया है। वहीं विधान परिषद की शिक्षक सीट से अवधेश कुमार सिन्हा ने बतौर निर्दलीय कैंडिडेट नोमिनेशन दाखिल किया है। जितने भी चेहरे इस बार विधान परिषद के लिए चुनावी मैदान में हैं। उनमें सबसे युवा और जोश से भरपूर ऋतुराज कुमार ही हैं।
PunjabKesari
अब मतदाताओं पर ये निर्भर करता है कि वे किसे अपना प्रतिनिधि चुनते हैं। अब चुनाव के नतीजों से हीं पता चल पाएगा कि पटना स्नातक क्षेत्र के मतदाता एक युवा चेहरे को परखेंगे या फिर उन्ही चेहरों पर भरोसा जताएंगे, जिन्होंने साल दर साल बस वादे ही किए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!