कोरोना को लेकर हुई बैठक में बोले हेमंत सोरेन- RIMS में बनेंगे 110 नए ICU

Edited By Nitika, Updated: 16 Apr, 2021 01:51 PM

110 new icu to be built in rims

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए रांची के रिम्स में 110 नए आईसीयू स्थापित किए जाएंगे।

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए रांची के रिम्स में 110 नए आईसीयू स्थापित किए जाएंगे।
PunjabKesari
हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास में राज्य में कोरोना मामलों में हुई वृद्धि के मद्देनजर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। उन्होंने कोविड-19 के लिए आरटीपीसीआर जांच में तेजी लाने हेतु कोबास कंपनी की दो मशीनें खरीदने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिया। कोबास मशीन की एक यूनिट से प्रत्येक दिन 1400 आरटीपीसीआर सैंपल जांच की जा सकेगी। कोबास कंपनी की 2 मशीनें खरीदने का निर्णय बैठक में लिया गया। एक मशीन रांची तथा एक मशीन दुमका में स्थापित किया जाएगा।
PunjabKesari
वहीं मुख्यमंत्री ने राज्य में छह नए आरटीपीसीआर लैबोरेट्री स्थापित करने का निर्देश विभागीय पदाधिकारियों को दिया। ये लैबोरेट्री रांची, जमशेदपुर, बोकारो, चाईबासा, गुमला तथा साहेबगंज में स्थापित होंगे। बता दें कि बैठक में रिम्स रांची में 110 नए आईसीयू सेटअप करने का निर्णय लिया गया। साथ ही रिम्स में 750 कोविड-19 डेडीकेटेड एयर मार्क बेड आरक्षित करने का भी निर्णय लिया गया।
PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!