जमशेदपुर: जल्द अमीर बनने के सपने ने पहुंचाया जेल, लाखों के नकली नोट के साथ युवक गिरफ्तार

Edited By Umakant yadav, Updated: 14 Mar, 2021 05:34 PM

dream of becoming rich soon brought to jail youth arrested with fake notes

मोदी सरकार के नोट बंदी के बाद अनुमान लगाया गया गया था कि बाजारों से नकली नोट गायब हो जाएंगे, लेकिन रविवार को जमशेपुर में लाखों के नकली नोट के खुलासे ने सबको चौका दिया है। जहां पुलिस ने 500,100 और 10 के नकली नोट छापने वाले आफताब आलम को प्रिंटर मशीन...

जमशेदपुर: मोदी सरकार के नोट बंदी के बाद अनुमान लगाया गया गया था कि बाजारों से नकली नोट गायब हो जाएंगे, लेकिन रविवार को जमशेपुर में लाखों के नकली नोट के खुलासे ने सबको चौका दिया है। जहां पुलिस ने 500,100 और 10 के नकली नोट छापने वाले आफताब आलम को प्रिंटर मशीन के साथ गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने शादी का सर्टिफिकेट, अल-कबीर डिप्लोमा और कई विश्व विद्यालय के फर्जी अंक पत्र भी बरामद किए हैं।     

PunjabKesari
बता दें कि घटना जुगसलाई थाना क्षेत्र की है। जहां एक फल दुकानदार से व्यक्ति (आरोपी) आफताब आलम 50 रुपए का फल खरीद 500 का नोट देता है और बाकी का पैसा वापस मांगता है। जिसके बाद फल दुकानदार को नोट में कुछ गड़बड़ी दिखी और नोट पर ऐतराज दिखाया। ताभि वहां पुलिस आ पहुंची और उस 500 के नोट को आरोपी ने पुलिस के सामने फाड़ दिया। जिस पर डाउट करते हुए पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

PunjabKesari
एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन ने बताया कि पूछताछ करने पर पता चला कि जमशेदपुर के मानगो गुलाब बाग कलोनी में आरोपी आफताब किराए पर रहता है। जहां यूट्यूब से प्रेरित होकर प्रिंटिंग मशीन से नकली नोट छापता है। पुलिस को छापेमारी में 40 पीस 500 के और 100 एवं 10 के नोट मिले। वहीं चौकाने वाला दृश्य शादी के जाली सर्टिफिकेट और कई विश्व विधालय के नकली अंक पत्र मिल। जिसे पुलिस को मालूम पड़ा कि कोई बड़ा रैकेट होगा मगर पुलिस की छानबीन में पता चला कि यह आरोपी अकेला है जो शहर के कई इलाकों में जाकर इस नकली नोट को खपाता है। जहां वह 50 रुपए का सामान की खरीदारी करता है और 450 रुपया लेता ताकि उसके पास ओरिजनल नोट आए और उसके द्वारा छापा गया नकली नोट बाजार में चला जाए। पुलिस के अनुसार यह कार्य जल्द अमीर बनने के लिए किया जा रहा था जिसमें आगे छानबीन की जा रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!