दुमका: एक हजार ग्रामीणों ने युवक को पेड़ पर लटकाया उल्टा, इतना मारा कि...

Edited By Khushi, Updated: 17 Oct, 2022 01:05 PM

dumka one thousand villagers hanged the young man upside down

आए दिन झारखंड से मॉब लिंचिंग की मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही मामला दुमका जिले से आया है। जहां ग्रामीणों ने एक व्यक्ति को पेड़ में बांधकर उसे मार-मार के मौत के घाट उतार दिया।

दुमका: आए दिन झारखंड से मॉब लिंचिंग की मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ऐसा ही मामला दुमका जिले से आया है। जहां ग्रामीणों ने एक व्यक्ति को पेड़ में बांधकर उसे मार-मार के मौत के घाट उतार दिया। घटना की सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

PunjabKesari

मृतक व्यक्ति गलत नियत से दरवाजे पर बैठा था
मामला जिले के तालझारी थाना क्षेत्र का है। यहां ग्रामीणों ने चोरी और बदमाशी के शक में 40 वर्षीय सुरेश यादव नामक युवक की मार-मार कर हत्या कर दी। एक ग्रामीण ने बताया कि सुरेश यादव उर्फ मूसों चोरी करने के इरादे से निकले थे। चोरी करके वह भाग रहे थे। करीब एक हजार ग्रामीणों की आक्रोशित भीड़ उनके पीछे थी। वह भागकर मुकेश यादव के घर के बाहर पहुंचे। भीड़ ने इसी जगह उन्हें पकड़ लिया, भीड़ उन्हें एनपीएम कपरजोरा विद्यालय के समीप ले गई और पेड़ में बांधकर पिटाई शुरू कर दी। ग्रामीणों की पिटाई से व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, एक ग्रामीण महिला ने बताया कि मृतक व्यक्ति गलत नियत से हमारे दरवाजे पर बैठा था और घर से निकलते ही हम पर झपट्टा मार दिया जिसके बाद शोरगुल करने पर ग्रामीण घर के पास पहुंचे और उसके साथ मारपीट करने लग गए।

PunjabKesari
परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
इस मामले में मृतक के बेटे ने बताया कि उसके पिता को सुबह में करीब 3.00 बजे किसी अनजान नंबर से कॉल आया, कॉल के बाद वह घर से बाहर निकले, लेकिन करीब 6.00 फोन पर उसके पिता की हत्या की जानकारी दी गई। फिलहाल पुलिस इस मामले में आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी में जुटी हुई है। गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को गुमला जिले में एक व्यक्ति की हत्या गांव वालों ने कर दी थी। व्यक्ति पर आरोप था कि वह बकरी चोरी कर रहा था। वहीं, झारखंड के ही एक जिले में बुढ़िया को डायन बताकर हत्या कर दी थी।

PunjabKesari

ग्रामीण ले रहे हैं कानून हाथ में
बता दें कि पुलिस ने सख्ती से कहा हुआ है कि कोई भी अनजान व्यक्ति गांव में घूमता हुए मिले तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें। ग्रामीण खुद अपने हाथ में कानून न ले, लेकिन फिर भी लोग समझने के लिए तैयार नहीं है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!