आत्मनिर्भर भारत निर्माण की दिशा में मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल पार्क साबित होगा वरदान: दीपक प्रकाश

Edited By Diksha kanojia, Updated: 09 Feb, 2022 01:46 PM

integrated textile park will prove to be a boon in building a self reliant india

प्रकाश ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार की यह पहल आत्मनिर्भर भारत निर्माण और टेक्सटाइल के क्षेत्र में देश के पुराने गौरव को वापस लाने की दिशा में वरदान साबित होगा। यह पूरे झारखंड के लिए गर्व की बात है। कहा कि केंद्र ने इस मामले में दिलचस्पी दिखाई...

 

रांचीः भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि मोदी सरकार से झारखंड में पीएम मित्र योजना के तहत मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल पार्क की स्थापना स्वागत योग्य और ऐतिहासिक कदम है।

प्रकाश ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार की यह पहल आत्मनिर्भर भारत निर्माण और टेक्सटाइल के क्षेत्र में देश के पुराने गौरव को वापस लाने की दिशा में वरदान साबित होगा। यह पूरे झारखंड के लिए गर्व की बात है। कहा कि केंद्र ने इस मामले में दिलचस्पी दिखाई है। अब गंभीरता और तत्परता दिखाने की बारी झारखंड सरकार की है। राज्य सरकार का दायित्व बनता है कि केंद्र द्वारा निर्देशित 1000 एकड़ जमीन अविलंब चिन्हित कर केंद्र सरकार को अवगत कराए। ताकि जल्द से जल्द इसकी स्थापना हो सके और इसका लाभ राज्य की जनता को मिल सके। कहा कि मुख्यमंत्री को अपनी निगरानी में इस दिशा में अविलंब सार्थक प्रयास प्रारंभ करने की जरूरत है।

प्रकाश ने कहा कि इस योजना से जहां निवेशकों का रुझान राज्य की तरफ बढ़ेगा, वहीं बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार का अवसर भी प्राप्त होगा। इस योजना का मकसद टेक्सटाइल उद्योग की पूरे चेन को एक ही स्थान पर स्थापित करना है। इसमें धागा बुनाई, कपड़ा बनाने से लेकर निर्यात तक का एक बड़े स्तर पर आधुनिक औद्योगिक बुनियादी ढांचा सुविधा विकसित करना है। पूर्व की सरकारों ने देश में इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल पार्क पर ज्यादा ध्यान कभी नहीं दिया। मोदी सरकार का इस पर अधिक जोर है।

प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार ने झारखंड को सदैव दिल खोलकर सौगात देने का काम किया है। यह कोई पहला और आखिरी उदाहरण नहीं है। कहा कि बुनियादी सुविधाएं सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, कृषि, शिक्षा, पर्यटन, पीएम आवास, उज्जवला, जन आरोग्य, किसान सम्मान सहित अनेक महत्वाकांक्षी योजनाओं में केंद्र सरकार ने राज्य को बढ़ चढ़कर मदद की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!