बजट पर बोले रघुवर दास- झारखंड सरकार का BUDGET नितांत निराशावादी

Edited By Nitika, Updated: 03 Mar, 2021 06:40 PM

jharkhand government budget extremely pessimistic

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने जो बजट आज राज्य विधानसभा में पेश किया है वह नितांत निराशावादी है।

 

रांचीः झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने कहा कि वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने जो बजट आज राज्य विधानसभा में पेश किया है वह नितांत निराशावादी है।

रघुवर दास ने कहा कि यह बजट एक बादल के पहाड़ की तरह है, जो जितना दिखाई देता है उससे अधिक दिखाई नहीं देता है। संक्षेप में यदि कहें तो यह बजट जनता की आंखों में धूल झोंकने की एक चातुर्य पूर्ण कार्रवाई है। चतुराई के लिए वित्त मंत्री बधाई के पात्र हैं लेकिन लोगों की आंखों में धूल झोंकने का प्रयत्न सफल नहीं होगा। यह बजट विकास को गति नहीं देगा, बल्कि विकास को अवरुद्ध करेगा। चालू वर्ष में जो अनुभव हुआ है उससे एक बार फिर इस बात की पुष्टि होती है कि प्रगति की रफ्तार केवल वित्त व्यवस्था कर देने से ही कायम नहीं रह सकती। इसके लिए ठीक समय पर योजनाओं का रूपांकन और चुनाव करना तथा तेजी के साथ उसका कार्यान्वयन करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

वहीं भाजपा नेता ने कहा कि पिछले साल के बजट में विकास योजनाओं के लिए जो प्रावधान रखें उसमें क्या व्यय किया। पूर्ववर्ती भाजपा सरकार बजट पेश करने के साथ पिछले बजट में की गई घोषणाओं की एक्शन टेकेन रिपोटर् भी पेश करती थी। लेकिन इस सरकार ने ऐसा कुछ भी पेश नहीं किया है। क्योंकि इनके पास एक साल के कार्य में बताने को कुछ नहीं है। कमी साधनों की नहीं है, लेकिन यह सरकार रुपए खर्च नहीं कर सकी। यह बजट विकास को न गति देगा, न ही इससे बचत के लिए प्रोत्साहन मिलेगा और ना पूंजी लगाने के लिए कोई आगे आएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!