विधानसभा के 21वें स्थापना दिवस पर बोले हेमंत- अपने अंदर नव ऊर्जा लेकर आगे बढ़ रहा झारखंड

Edited By Diksha kanojia, Updated: 23 Nov, 2020 12:13 PM

jharkhand is moving ahead with new energy within itself hemant

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने रविवार को कहा कि झारखण्ड अपने अंदर नव ऊर्जा समाहित कर आगे बढ़ रहा है और इस राज्य की चुनौतियों से निपटने के लिए यह ऊर्जा कारगर साबित होगी।

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने रविवार को कहा कि झारखण्ड अपने अंदर नव ऊर्जा समाहित कर आगे बढ़ रहा है और इस राज्य की चुनौतियों से निपटने के लिए यह ऊर्जा कारगर साबित होगी।

झारखंड विधानसभा के 21वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह बात कही। सोरेन ने कहा, ‘‘झारखंड राज्य के अंदर संसाधन मौजूद हैं, जिसके बल पर झारखण्ड को विश्व स्तर पर पहचान दी जा सकती है।'' उन्होंने कहा कि झारखण्ड की आंतरिक व्यवस्था को अवसर में बदलने का मौका है जिसके लिए सुंदर, अनुशासित और शांतिप्रिय व्यवस्था बनानी होगी तभी लोगों का आकर्षण राज्य की ओर बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘आज उल्लास का दिन है। खुशी का माहौल है। झारखण्ड ने लंबा सफर तय किया है। इस दौरान कई उतार-चढ़ाव हमने देखा है। कई चुनौतियों को स्वीकारा है, जिसकी गवाह झारखण्ड विधानसभा बनी है। यह वह महापंचायत है, जहां 81 विधायक मिलकर राज्य को दिशा देने का प्रयास करते हैं।''

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम महामारी के दौर से गुजर रहे हैं। विगत एक वर्ष से कार्यपालिका और विधायिका के सहयोग से हम महामारी के बीच भी सफलता से आगे बढ़ रहें हैं। झारखण्ड पूरे देश के लिए उदाहरण बना। कोई भय नहीं फैला न भूख से किसी की मौत हुई। कई राज्यों की स्थिति भयावह हो चुकी है।''
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!