आयुक्त जटाशंकर चौधरी बोले- पलामू प्रमंडल के लोगों को कोरोना से बचाना मुख्य उद्देश्य

Edited By Diksha kanojia, Updated: 25 May, 2021 02:33 PM

main purpose of protecting the people of palamu from corona

आयुक्त ने झारखंड-छत्तीसगढ़ की अंतररज्यीय सीमा पर तैनात दंडाधिकारी, पुलिस जवानों एवं स्थानीय प्रशासन को सख्ती बरतने, ई-पास की जांच करने, मास्क का सघन चेकिंग अभियान चलाने सहित स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह के तहत राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से...

 

लातेहार/रांचीः पलामू प्रमंडल के आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से पलामू प्रमंडल के लोगों को बचाना मुख्य उद्देश्य है। चौधरी ने सोमवार को पलामू प्रमंडल के लातेहार जिले में महुआडांड़ स्थित अंतररज्यीय चेक पोस्ट चंपा का निरीक्षण किया।

साथ ही छत्तीसगढ़ सीमा का जायजा लेने के बाद कहा कि स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह के तहत राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का कड़ाई से अनुपालन कराने से संक्रमण के प्रसार को रोका जा सकता है। नए लोग संक्रमित नहीं हों इसके लिए वृहत व योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने होंगे। आयुक्त के साथ डीआईजी राजकुमार लकड़ा भी थी। दोनों ने झारखंड व छत्तीसगढ़ की अंतररज्यीय सीमा के अंतिम छोर करौंधा का भी जायजा लिया।

आयुक्त ने झारखंड-छत्तीसगढ़ की अंतररज्यीय सीमा पर तैनात दंडाधिकारी, पुलिस जवानों एवं स्थानीय प्रशासन को सख्ती बरतने, ई-पास की जांच करने, मास्क का सघन चेकिंग अभियान चलाने सहित स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह के तहत राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि प्रावधानों को कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने चेकपोस्ट से आने वाले व्यक्तियों का कोविड जांच करने एवं पॉजिटिव पाये जाने पर आइसोलेशन में रखने का निदेश दिया।

चौधरी ने स्थानीय लोगों से अपील किया कि स्थानीय प्रशासन को सहयोग करें। राज्य सरकार के प्रावधानों का अनुपालन करते हुए मास्क लगायें, सोशल डिस्टेंसिंग रखने, सैनिटाइजर से हाथों को सैनिटाइज करने व साबुन-पानी से हाथों की सफाई करने एवं अनावश्यक घरों से नहीं निकलने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग प्रशासन को सहयोग करें, ताकि महामारी के प्रकोप से सभी को बचाया जा सके। चौधरी व डीआईजी लकड़ा ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने का निदेश दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!