मिशन अग्निपथ युवाओं के लिए देश सेवा का सुनहरा अवसर: दीपक प्रकाश

Edited By Diksha kanojia, Updated: 15 Jun, 2022 09:54 AM

mission agneepath is a golden opportunity for youth to serve country

प्रकाश ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवम रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के प्रति आभार और साधुवाद प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि यह योजना देश के युवाओं के लिये देश सेवा का सुनहरा अवसर प्रदान करेगा। कहा कि देश के तीनो सेना क्षेत्र जल, थल और...

 

रांचीः भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा युवाओं केलिये प्रारम्भ की गई मिशन अग्निपथ योजना का स्वागत किया है।

प्रकाश ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवम रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के प्रति आभार और साधुवाद प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि यह योजना देश के युवाओं के लिये देश सेवा का सुनहरा अवसर प्रदान करेगा। कहा कि देश के तीनो सेना क्षेत्र जल, थल और वायु के क्षेत्र में देश सेवा का अवसर होगा। कहा कि यह मिशन राष्ट की युवाशक्ति जिसमे 17 से 21 वर्ष के युवक युवतियां शामिल हो सकेंगे को न सिर्फ राष्ट्र सेवा का अवसर देगी बल्कि आर्थिक रूप से भी युवाओं को स्वालंबी बनाएगी। उन्होंने कहा कि इसमें कई आकर्षक प्रवधान हैं जो युवाओं को प्रेरित करेंगे।

कहा कि इस मिशन से देश मे 46000 अग्निवीर चार वर्षों केलिये नियुक्त होंगे। जिन्हें वह सारी सुविधाएं मिलेंगी जो एक सैनिक को मिलते हैं। प्रकाश ने कहा कि राज्य सरकार किसान विरोधी सरकार है। राज्य का अन्नदाता कोरोना में भी कड़ी मेहनत कर अनाज पैदा करता रहा और यह सरकार उसके अनाज का बकाया भी नही दे रही।अब फिर से मौनसून में रोपनी का समय आ रहा और किसान खाद बीज के लिये उधार लेने को बाध्य होंगे।उन्होंने किसानों के बकाये 500 करोड़ को शीघ्र भुगतान करने की मांग की।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!