सांसद संजय सेठ एवं विधायक समरी लाल ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, की REI चालू कराने की मांग

Edited By Diksha kanojia, Updated: 09 Jun, 2021 05:49 PM

mp and mla wrote letter to health minister

सेठ एवं लाल ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि कोरोना संक्रमण काल में रिम्स ने संक्रमितों के उपचार में अच्छी भूमिका निभाई। विशेष रुप से हमारे राज्य के ऐसे नागरिक जो आर्थिक रूप से कमजोर थे, उनके उपचार में रिम्स के चिकित्सकों व अन्य पारा...

 

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची स्थित राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) शासी निकाय परिषद की बैठक अविलम्ब बुलाने को लेकर सांसद संजय सेठ एवं विधायक समरी लाल ने बुधवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सह रिम्स शासी निकाय परिषद के अध्यक्ष बन्ना गुप्ता को पत्र लिखा है।

सेठ एवं लाल ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि कोरोना संक्रमण काल में रिम्स ने संक्रमितों के उपचार में अच्छी भूमिका निभाई। विशेष रुप से हमारे राज्य के ऐसे नागरिक जो आर्थिक रूप से कमजोर थे, उनके उपचार में रिम्स के चिकित्सकों व अन्य पारा मेडिकल कर्मियों ने जो सेवा की वह प्रशंसनीय है। कोरोना संक्रमण काल अभी थमा नहीं है। कोरोना के बाद ब्लैक फंगस, व्हाइट फंगस जैसी कई अन्य समस्याएं आकर खड़ी हो गई हैं। इसके अतिरिक्त विशेषज्ञ कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बार-बार हमें आगाह कर रहे हैं। ऐसी आशंका भी जताई जा रही है कि तीसरी लहर का असर हमारे नौनिहालों पर पड़ने वाला है।

पत्र में आगे कहा गया है कि कि वर्ष 2014 से रिम्स परिसर में रीजनल आई इंस्टीट्यूट (आरईआई) निर्माणाधीन चल रहा है जो अब अंतिम चरण में है। यहाँ 8 ऑपरेशन थिएटर और 120 बेड का अस्पताल प्रस्तावित है। इसकी क्षमता समय और आवश्यकता के अनुसार बढ़ाई भी जा सकती है। इसका उपयोग हम आने वाले तीन-चार माह के अंदर कर सकें, इस पर चर्चा के लिए रिम्स के शासी निकाय परिषद की बैठक अविलंब बुलाई जाए ताकि रीजनल आई इंस्टीट्यूट के संचालन आरम्भ करने से सम्बन्धित विस्तृत चर्चा हो सके। साथ ही आने वाले संक्रमण के खतरों से बचाव में रिम्स का यह अस्पताल हमारे लिए सहायक साबित हो सके। नेताओं ने विश्वास जताया है कि इस विषय पर ध्यान देते हुए शीघ्र शासी निकाय परिषद की बैठक बुलाई जाएगी ताकि राज्य की जनता को उपचार की दिशा में बेहतर संसाधन मुहैया कराया जा सके।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!