"400 से अधिक सीट लाकर नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री की शपथ ग्रहण करेंगे", झारखंड में बोले असम के CM

Edited By Khushi, Updated: 16 May, 2024 11:43 AM

narendra modi will once again take oath as prime minister

400 से अधिक सीट लाकर नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री की शपथ ग्रहण करेंगे। कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने मुद्दा उठाया कि 400 सीट क्यों। पूरा ईको सिस्टम बहस कर रहा है कि 400 पार नहीं होगा, 399 में उन्हें कोई शक नहीं है।

Dhanbad: 400 से अधिक सीट लाकर नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री की शपथ ग्रहण करेंगे। कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने मुद्दा उठाया कि 400 सीट क्यों। पूरा ईको सिस्टम बहस कर रहा है कि 400 पार नहीं होगा, 399 में उन्हें कोई शक नहीं है। 2 सीट आम जनता दे देगी। ये बातें असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व सरमा ने बुधवार (15 मई) को धनबाद के चिरकुंडा स्थित श्रम कल्याण केंद्र मैदान में कहीं।

"इस बार 400 पार आने पर मथुरा और काशी में भी मंदिर का होगा निर्माण"
मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व सरमा ने कहा कि 300 सीट आने पर भारतीय जनता पार्टी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराया। इस बार 400 पार आने पर मथुरा और काशी में भी मंदिर का निर्माण होगा। वर्ष 2047 तक देश विकसित बन जाएगा। इसकी पहल हो चुकी है। 2029 तक तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। भारत में चुनाव विकास के साथ अस्मिता के लिए भी लड़ा जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पीओके (POK) को भूल चुकी है। भारतीय जनता पार्टी का मानना है कि पाकिस्तान के पास कोई कश्मीर नहीं होना चाहिए। मोदी सरकार ने कश्मीर में सीटों का परिसीमन किया है। इसमें पीओके के लिए भी विधायकों का प्रावधान रखा गया है। वहां से भी विधायक होंगे। इस बार 400 सीट आते ही पीओके भारत का अंग बन जाएगा। असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासन में एक कानून बना। उसमें कहा गया है कि राम मंदिर पर चर्चा होगी। काशी और मथुरा पर चर्चा नहीं हो सकती है। यह कानून भगवान के जन्मभूमि में मंदिर की अनुमति नहीं देता है। उन्होंने कहा कि देश में धर्मनिरपेक्ष व्यवस्था लागू है। इसके तहत देश में कोई पर्सनल लाॅ नहीं हो सकता है। मुसलमान शरिया मानते हैं। देश का कानून इसकी इजाजत देता है। वह बाल विवाह करते हैं। चार शादी करते हैं। बाप की संपत्ति में बेटी को अधिकार नहीं देते। इसमें सुधार के लिए यूसीसी लाना होगा। यह काम 400 सीट पर होने पर मोदी सरकार करेगी।

"ED और CBI को मजबूत करने के लिए 400 सीट मिलना चाहिए"
असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी अभी संविधान लेकर घूमते हैं। यह संविधान लाल रहता है। लाल रंग का संविधान चीन का हो सकता है, भारत का नहीं हो सकता है। भारत के संविधान के हर पृष्ठ पर राम-कृष्ण का फोटो है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा है कि उनकी सरकार आने पर पर्सनल लॉ को मजबूत किया जाएगा। संविधान में लिखा है कि किसी के लिए पर्सनल लाॅ नहीं हो सकता है। शरिया कानून नहीं हो सकता है। संविधान को लागू करने के लिए इस बार एनडीए को 400 सीट चाहिए। मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व सरमा ने कहा कि संविधान के मुताबिक आरक्षण एसटी, एससी और ओबीसी को दिया जाना है। आरक्षण जाति के आधार पर होगा, धर्म के आधार पर नहीं होगा। यहां बैक डोर से मुसलमान को आरक्षण दिया जा रहा है। मुस्लिम आरक्षण खत्म करने के लिए 400 सीट चाहिए। ईडी और सीबीआई को मजबूत करने के लिए 400 सीट मिलना चाहिए।

सरमा ने कहा कि पिछले 40 साल से असम में घुसपैठ हो रहा था। वर्तमान में आसामी अपनी पहचान खो चुके हैं। असम ने पहले गलती कर लिया। झारखंड ऐसी गलती ना करें। समय रहते अगर रोक लगी होती तो आज असम की यह स्थिति नहीं होती। झारखंड में घुसपैठ पर अगर रोक नहीं लगा तो 20 साल में यहां के मूलवासी अल्पसंख्यक बनकर रह जाएंगे। यह भाजपा के लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं है। झारखंड के भविष्य का सवाल है। यह कैंसर है। इसे अगर रोका नहीं गया तो यहां के मूलवासी को पूरी तरह से खा जाएंगे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!