लातेहार में पुलिस ने AK-47 के साथ PLFI के 2 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

Edited By Diksha kanojia, Updated: 05 Dec, 2020 11:51 AM

police arrested 2 naxals of plfi along with ak 47 in latehar

झारखंड की लातेहार पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के सिरम भगिया टोला में छापेमारी कर पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के दो नक्सलियों को शुक्रवार को एके-47 राइफल सहित अन्य हथियार और गोला-बारूद के साथ...

लातेहारः झारखंड की लातेहार पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के सिरम भगिया टोला में छापेमारी कर पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के दो नक्सलियों को शुक्रवार को एके-47 राइफल सहित अन्य हथियार और गोला-बारूद के साथ दबोचा।

पुलिस ने बताया कि मौके से पुलिस ने एके-47 राइफल समेत अनेक हथियार, गोला-बारूद और लेवी के रुपये भी बरामद किये। पुलिस की पकड़ में आए दोनों नक्सलियों की पहचान मनोज तुरी और जितेंद्र टाना भगत के रूप में की गई। इस छापेमारी अभियान के दौरान पुलिस ने घटनास्थल से भाग रहे नक्सली कमांडर प्रदीप गंझू का एके-47 और पिट्ठू बैग, संतोष गंजू, बिहारी गंझू और एक अन्य उग्रवादी के पास से गिरी पिस्तौल, मैगजीन, गोलियां, मोबाइल, नक्सली पर्चा, सुजीत सिंह व मयंक सिंह के नाम से लिखा धमकी भरा पर्चा आदि बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि छापेमारी के दौरान प्रदीप गंझू समेत चार नक्सली मौके से भागने में सफल रहे। लातेहार के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने बताया कि भागते समय उग्रवादियों ने पुलिस बल पर गोलीबारी भी की। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में 24 राउंड गोली चलाई। पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी अंधेरे का लाभ लेकर जंगल में भागने में सफल रहे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तुरी और भगत ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया है कि पिछले कुछ दिनों से वे लोग बालूमाथ और पिपरवार थाना क्षेत्र में कोयला कारोबारियों से रंगदारी की मांग करते थे।

तुरी (22) चंदवा थाना क्षेत्र के ढोठी गांव का और भगत मैक्लुस्कीगंज के बघमरी गांव का रहने वाला है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियारों के अलावा 1,07,000 रुपए नगद के अलावा 12 फोन भी बरामद किये गये।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!