सीजीएफ की योजनाओं का DPR एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराएं, मनीष रंजन ने दिया निर्देश

Edited By Diksha kanojia, Updated: 24 Nov, 2021 03:10 PM

provide dpr of cgf schemes within a week manish ranjan instructed

विभाग ने मंगलवार को सभी जिला को पत्र लिख निर्देश दिया है कि रूलर मिशन अंतर्गत स्वीकृत सीजीएफ की अवशेष राशि के विरुद्ध लंबित डीपीआर विभाग को 1 सप्ताह के अंदर निश्चित रूप से उपलब्ध कराया जाए साथ ही रुर्बन मिशन अंतर्गत पीजीएफ के तहत स्वीकृत सभी योजनाओं...

 

रांचीः झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास विभाग के सचिव मनीष रंजन ने सभी जिला के उपायुक्त उप विकास आयुक्त को निर्देश दिया है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन योजना के अंतर्गत सीजीएफ के तहत स्वीकृत योजनाओं का कार्य अभिलंब प्रारंभ कराएं।

विभाग ने मंगलवार को सभी जिला को पत्र लिख निर्देश दिया है कि रूलर मिशन अंतर्गत स्वीकृत सीजीएफ की अवशेष राशि के विरुद्ध लंबित डीपीआर विभाग को 1 सप्ताह के अंदर निश्चित रूप से उपलब्ध कराया जाए साथ ही रुर्बन मिशन अंतर्गत पीजीएफ के तहत स्वीकृत सभी योजनाओं के क्रियान्वयन अविलंब शुरू किया जाए।

विभागीय सचिव ने कहा कि राज्य के गैर कृषि क्षेत्र में आर्थिक रूप से विकसित हो रहे ग्रामों के समूह की पहचान कर उन्हें नगर यह सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से केंद्र सरकार द्वारा श्यामा प्रसाद मुखर्जी रुर्बन मिशन योजना प्रारंभ की गई है।

इस योजना के तहत नागरिक सेवाओं, आर्थिक सेवाओं, उत्पादन एवं योजना अंतर्गत उपलब्ध क्रिटिकल गैप फंड की राशि का उपयोग किया जाता है। रोगन कलेक्टरों के आईसीएपी में सीजीएफ एवं कन्वर्जेंस के तहत पहचानी गई सभी गतिविधियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्यान्वित कराते हुए इसका बेहतर रखरखाव सुनिश्चित किया जाए।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!