लातेहार में कोरोना वायरस से छात्रा की मौत, 14 छात्राएं संक्रमित, विद्यालय में अवकाश घोषित

Edited By Diksha kanojia, Updated: 25 Jul, 2022 11:09 AM

student dies of corona virus in latehar 14 girl students infected

लातेहार की जिला शिक्षा अधिकारी निर्मला बरेलिया ने बताया कि शुक्रवार को विद्यालय की नौवीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा सुशीला ताना भगत की कोरोना के लक्षण होने के बाद जांच की गयी तो उसे संक्रमित पाया गया। उन्होंने बताया कि इलाज के लिए भगत को चंदवा सीएचसी...

 

लातेहारः झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा में कोरोना वायरस से कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की नौवीं कक्षा की छात्रा की शनिवार रात्रि मौत हो गयी। इसके बाद जांच में 14 अन्य छात्राओं के संक्रमित पाये जाने पर विद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

लातेहार की जिला शिक्षा अधिकारी निर्मला बरेलिया ने बताया कि शुक्रवार को विद्यालय की नौवीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा सुशीला ताना भगत की कोरोना के लक्षण होने के बाद जांच की गयी तो उसे संक्रमित पाया गया। उन्होंने बताया कि इलाज के लिए भगत को चंदवा सीएचसी और फिर सदर अस्पताल ले जाया गया। लातेहार के सदर अस्पताल से उसे रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में इलाज के लिए भेजा गया, जहां इलाज के दौरान शनिवार देर रात्रि उसकी मौत हो गयी। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि तत्काल शिविर लगाकर जब चंदवा कस्तूरबा विद्यालय में छात्राओं की कोरोना जांच की गयी तो 14 अन्य छात्राओं को संक्रमित पाया गया। उन्होंने बताया कि वायरस के प्रसार को देखते हुए तत्काल सभी संक्रमित छात्राओं को विद्यालय में पृथकवास में रखा गया। उन्होंने बताया कि विद्यालय में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

विद्यालय की वार्डेन सीता कुमारी ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से छात्रा की मौत के बाद छात्राओं तथा कर्मचारियो में दहशत है। इस संबंध में जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से पूछे जाने पर सभी ने पूरी घटना के बारे में अनभिज्ञता प्रकट की जबकि अभी 15 जुलाई को भी लातेहार के ही मनिका ब्लॉक के कस्तूरबा विद्यालय में तीन छात्राएं संक्रमित पायी गई थीं। जानकारी के मुताबिक, रविवार तड़के छात्रा का शव रिम्स रांची से उसके पैतृक आवास बनहरदी गांव पहुंचा दिया गया, जहां पारंपरिक रीति रिवाज के अनुसार छात्रा का अंतिम संस्कार किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से अंतिम संस्कार के लिए छात्रा के परिजनों को चार हजार रुपये भी दिए गये। मृत छात्रा के पिता रामजी ताना भगत महाराष्ट्र में मजदूरी करते हैं। बरेलिया ने कहा कि अब पूरे विद्यालय परिसर को सैनिटाइज करने के बाद छात्राओं को स्कूल बुलाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!