CORONA संकटः टाटा संस ने धनबाद जिला प्रशासन को उपलब्ध करवाए 10 वेंटिलेटर

Edited By Nitika, Updated: 14 Aug, 2020 11:58 AM

tata sons provided 10 ventilators to dhanbad district administration

झारखंड के धनबाद जिले में कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए इस्पात एवं चाय सहित अन्य क्षेत्र में कारोबार करने वाली प्रमुख निजी कंपनी टाटा संस ने जिला प्रशासन को 10 वेंटिलेटर उपलब्ध करवाएं हैं।

 

धनबादः झारखंड के धनबाद जिले में कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए इस्पात एवं चाय सहित अन्य क्षेत्र में कारोबार करने वाली प्रमुख निजी कंपनी टाटा संस ने जिला प्रशासन को 10 वेंटिलेटर उपलब्ध करवाएं हैं।

टाटा स्टील लिमिटेड के महाप्रबंधक संजय रजोरिया, हेड गोपाल नाथ झा तथा जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश ठाकुर ने उपायुक्त उमाशंकर सिंह को 10 वेंटिलेटर सौंपे। वेंटिलटर प्राप्त करने के बाद उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से जिला प्रशासन को 18 वेंटिलेटर मिले हैं। टाटा संस की ओर से 10 और वेंटिलेटर उपलब्ध करवाए गए हैं। वेंटिलेटर का उपयोग कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के उपचार के लिए किया जाएगा। वहीं उपायुक्त ने कहा कि वेंटिलेटर को कोरोना अस्पताल, पाटलिपुत्र चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच) के कैथ लैब में निर्मित डेडीकेटेड कोरोना सेंटर, सदर अस्पताल तथा जामाडोबा अस्पताल के आईसीयू में आवश्यकता के अनुसार लगाए जाएंगे।

जिला प्रशासन कोरोना के उपचार के लिए 1000 बेड की व्यवस्था करने की ओर अग्रसर है। अभी 700 बेड की तैयारियां चल रही है। आवश्यकता के अनुसार मानव बल भी उपलब्ध है। उन्होंने लोगों से इस आपदा से नहीं घबराने की अपील की है। टाटा स्टील के महाप्रबंधक संजय रजोरिया ने कहा कि वैश्विक आपदा की इस घड़ी में टाटा संस की ओर से जिला प्रशासन को 10 वेंटिलेटर उपलब्ध करवाए गए। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व वरीय पुलिस अधीक्षक को फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के लिए 3500 फेस शिल्ड उपलब्ध करवाए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!