हत्या की आशंका पर 6 महीने बाद कब्र से निकाली गई लाश, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Edited By Khushi, Updated: 03 Oct, 2022 10:38 AM

the dead body was removed from the grave after 6 months

दुमका: झारखंड के दुमका जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने बेटे की शिकायत पर 6 महीने पहले दफनाया गया 60 वर्षीय शख्स का शव कब्र से निकालवाया।

दुमका: झारखंड के दुमका जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने बेटे की शिकायत पर 6 महीने पहले दफनाया गया 60 वर्षीय शख्स का शव कब्र से निकालवाया। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, एसडीओ के आदेश पर बीडीओ की मौजूदगी में यह सारी कार्रवाई हुई।

पेड़ से गिर जाने के कारण हुई मौत पर शव को दफनाया गया
मामला जिले के थाना क्षेत्र अंतर्गत कोआम पंचायत के कोआम गांव का है। दरअसल, 6 महीने पहले 12 मई को 60 वर्षीय बायो हेंब्रम नामक शख्स की मृत्यु हो गई थी, उस समय उसके दोनों बेटे घर से दूर थे। बड़ा बेटा बाहर मजदूरी करने पश्चिम बंगाल गया था। दूसरा बेटा नायकी हेम्ब्रम खैरबनी गांव में ससुराल में रहता है। जब बायो हेंब्रम की मृत्यु हुई तो ग्रामीणों ने पुलिस और छोटे बेटे को बताया था कि पेड़ से गिर जाने के कारण बायो हेंब्रम की मौत हो गई। छोटे बेटे ने ग्रामीणों की बात पर शव को दफना दिया था।

पिता की हत्या के शक पर बेटे ने पुलिस को दिया आवेदन
जानकारी के मुताबिक जुलाई में जब मृतक का बड़ा बेटा गांव लौटा तो कुछ दिनों के बाद उसे ग्रामीणों से पता चला कि पिता की पेड़ से गिरकर मृत्यु नहीं हुई थी बल्कि गांव के दुर्गा टुडू ने उसके पिता को घर के पीछे कुल्हाड़ी से प्रहार कर उसकी हत्या की थी। इसके बाद बेटे ने थाने में पिता की हत्या का आवेदन दिया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद बेटे ने पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक, उपायुक्त समेत कई वरीय अधिकारियों को आवेदन देकर इस मामले में जांच की मांग की। वरीय अधिकारियों के निर्देश पर जिले के थाने में इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद शव को बाहर निकालने के लिए एसडीएम से अनुमति मांगी गई। एसडीएम महेश्वर महतो ने निर्देश पर शव को निकला गया।

पुलिस कर रही मामले की जांच
इस मामले में अवर निरीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर शव को निकलवा कर जांच के लिए पोस्टमार्टम भेजा गया है। शव पूरी तरह से सड़ चुका है। केवल कंकाल ही साफ नजर आ रहा है। फॉरेंसिक जांच के लिए विसरा समेत अन्य सामग्री को रांची जांच के लिए भेजा जाएगा।

इस पूरे मामले पर रामगढ़ थाना प्रभारी रूपेश कुमार ने बताया कि पहले यह मामला दुर्घटना का बताया गया था। बाद में जब मृतक के बेटे ने आवेदन दिया, उसके बाद यह सब कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में अनुसंधान किया जा रहा है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!