भवन निर्माण विभाग के इंजीनियर के 5 ठिकानों पर EOU का छापा, करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

Edited By Ramanjot, Updated: 01 Aug, 2022 10:06 AM

eou raid on 5 locations of engineer of building construction department

ईओयू के अपर पुलिस महानिदेशक एन. एच. खान ने रविवार को बताया कि भ्रष्ट कार्यपालक अभियंता आलम के सभी ठिकानों पर एक साथ आर्थिक अपराध इकाई की अलग-अलग टीम ने छापेमारी की। अभियंता आलम वर्तमान में बिहार भवन, बिहार निवास एवं बिहार सदन नई दिल्ली में रेसिडेंट...

पटनाः भ्रष्ट आचरण से आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता फिरोज आलम के राजधानी पटना समेत नई दिल्ली के पांच ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। इस दौरान ईओयू ने करोड़ों रुपए मूल्य की संपत्ति का खुलासा किया है।

ईओयू के अपर पुलिस महानिदेशक एन. एच. खान ने रविवार को बताया कि भ्रष्ट कार्यपालक अभियंता आलम के सभी ठिकानों पर एक साथ आर्थिक अपराध इकाई की अलग-अलग टीम ने छापेमारी की। अभियंता आलम वर्तमान में बिहार भवन, बिहार निवास एवं बिहार सदन नई दिल्ली में रेसिडेंट इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने अपने पद का भ्रष्ट दुरुपयोग कर अपनी आमदनी से 91.08 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की है।

खान ने बताया कि न्यायालय से सर्च वारंट लेने के बाद आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने अभियंता आलम के पटना और दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। विभाग के दो पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में पांच ठिकानों की तलाशी ली गई। जिन ठिकानों पर तलाशी ली गई उनमें नई दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित सुखदेव विहार, जोहरी फार्म नूर नगर एक्सटेंशन जामिया नगर नई दिल्ली स्थित आवास, कार्यपालक अभियंता के बिहार निवास कार्यालय एवं बिहार सदन स्थित कार्यालय के अलावा श्री आलम के भाई जहीरूद्दीन आलम के राजधानी पटना के 205 डेनियल मेंशन, पासपोर्ट ऑफिस, समनपुरा में छापेमारी की गई।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!