राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जनता की आंखों में धूल झोंकने की बजाए...

Edited By Ramanjot, Updated: 05 Nov, 2020 11:31 AM

rajnath singh targets opposition

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख सीमा पर गतिरोध और पुलवामा हमले के मुद्दे पर आरोप लगाने के लिए विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने बुधवार को कहा कि भारत की ताकत का एहसास सारी दुनिया में हो रहा है और जनता की आंखों में धूल झोंकने की बजाए...

पूर्णियाः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख सीमा पर गतिरोध और पुलवामा हमले के मुद्दे पर आरोप लगाने के लिए विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने बुधवार को कहा कि भारत की ताकत का एहसास सारी दुनिया में हो रहा है और जनता की आंखों में धूल झोंकने की बजाए स्वाभिमान की राजनीति की जानी चाहिए।

राजनाथ सिंह ने बुधवार को पूर्णिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘जब हमारे पायलट अभिनंदन को पकड़ लिया गया था तब उसके बाद के घटनाक्रम का जिक्र करते हुए पाकिस्तान के पूर्व स्पीकर ने वहां की संसद में इस बात का उल्लेख किया कि किस प्रकार वहां की सरकार ने कहा कि अभिनंदन को जल्दी छोड़ दो, वरना भारत नौ बजे हमला कर देगा।'' केंद्रीय मंत्री ने पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध के मुद्दे पर कहा कि देश की सेना ने शौर्य एवं पराक्रम का परिचय दिया है और सभी को एकजुट होकर सेना का समर्थन करना चाहिए लेकिन यहां तमाशा बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वाभिमान की राजनीति होनी चाहिए और जनता की आंखों में धूल झोंक कर राजनीति नहीं करनी चाहिए, बल्कि जनता की आंखों में आंखे डालकर राजनीति करनी चाहिए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भारत की ताकत का एहसास सारी दुनिया में हो रहा, लेकिन इन सब पर राहुल गांधी के पास कोई जवाब नहीं है। उन्होंने इस बात को दोहराया कि भारत की एक इंच जमीन पर भी कोई कब्जा नहीं कर सकता। सिंह ने कहा, ‘‘बिहार में फिर से राजग पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। पंद्रह साल बाद भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की छवि पर कोई दाग नहीं है। पूरे बिहार को नीतीश कुमार पर भरोसा है।'' उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के बिना भारत का विकास संभव नहीं है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!