जमीन कारोबारी कमलेश के ठिकाने पर फिर से ED की रेड, पूछताछ के लिए 12 जुलाई को किया तलब

Edited By Khushi, Updated: 10 Jul, 2024 01:01 PM

ed raid again on land businessman kamlesh s hideout

रांची में एक बार फिर ईडी ने दबिश दी है। जानकारी के मुताबिक कांके अंचल के चामा गांव में ईडी की रेड चल रही है। ईडी की टीम ने जमीन कारोबारी कमलेश के ठिकाने पर एक बार फिर से छापेमारी की है।

रांची: रांची में एक बार फिर ईडी ने दबिश दी है। जानकारी के मुताबिक कांके अंचल के चामा गांव में ईडी की रेड चल रही है। ईडी की टीम ने जमीन कारोबारी कमलेश के ठिकाने पर एक बार फिर से छापेमारी की है।

ईडी ने कमलेश सिंह को पूछताछ के लिए 12 जुलाई को बुलाया है। बताया जा रहा है कि अब तक ईडी ने जो भी समन जारी किया है उसमें से किसी भी समन पर कमलेश सिंह ईडी के सामने हाजिर नहीं हुआ है। गौरतलब है कि पिछली बार ईडी ने कमलेश के घर से 1 करोड़ के नगद राशि और 100 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किए थे। ईडी ने कमलेश के राजधानी रांची में कांके रोड़ स्थित एस्टल ग्रीन अपार्टमेंट में छापेमारी की थी। यहां कमलेश किराये के मकान में रहता था। ईडी ने 9 एटीएम कार्ड और जमीन के कई डीड भी बरामद किए थे।

जमीन का कारोबार करने से पहले कमलेश रांची के एक स्थानीय अखबार में फोटोग्राफर और रिपोर्टिंग का काम करता था। कांके थाना पुलिस ने रिवर ब्यू गार्डन के मालिक और जमीन माफिया कमलेश को अक्टूबर 2021 में गिरफ्तार किया था। कमलेश कांके के चामा नगड़ी में एक आदिवासी जमीन पर जबरन कब्जा के लिए जेसीबी लेकर पहुंचा था। जमीन मालिक की सूचना पर पुलिस ने कमलेश और उसके साथ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था। मूलरूप से जमशेदपुर के सीताराम डेरा थाना क्षेत्र के भुईंयाडीह निवासी कमलेश का रांची में कोकर के चेशायर होम रोड में अपना मकान है। कमलेश पर कांके रोड स्थित लॉ कॉलेज से सेटे रिंग रोड किनारे करीब 25 एकड़ गैमजरुआ जमीन पर रिवर व्यू प्रोजेक्ट खड़ा करने का आरोप है। फर्जी दस्तावेज के सहारे लॉ कॉलेज और जुमार नदी की 20.59 एकड़ जमीन हड़पने का आरोप है।
 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!