रिश्वतखोरी मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई: रेलवे के 3 अफसरों सहित 5 लोग गिरफ्तार, 46 लाख रुपए जब्त

Edited By Ramanjot, Updated: 02 Aug, 2022 02:22 PM

5 people including 3 railway officers arrested 46 lakh rupees seized

सीबीआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए रेलवे अधिकारियों में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य माल परिवहन प्रबंधक संजय कुमार, समस्तीपुर के वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक रूपेश कुमार और सोनपुर के वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक सचिन मिश्रा शामिल है। वहीं...

पटनाः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रिश्वतखोरी के एक मामले में 16 जगह छापेमारी कर भारतीय रेलवे के 3 बड़े अफसरों सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई की यह कार्रवाई रेलवे रैक देने की एवज में रिश्वत प्रकरण से जुड़ी है।

सीबीआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए रेलवे अधिकारियों में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य माल परिवहन प्रबंधक संजय कुमार, समस्तीपुर के वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक रूपेश कुमार और सोनपुर के वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक सचिन मिश्रा शामिल है। वहीं कोलकाता स्थित आभा एग्रो इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के नवल लाधा और मनोज कुमार साहा को भी गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई ने बताया कि रेलवे के अफसरों और कोलकाता स्थित कंपनी के निदेशक ने मिलकर साजिश रची थी और रेलवे के अधिकारी रेलवे वेंडरों को मनमाफिक लोडिंग के लिए रैक उपलब्ध कराते थे। इसके एवज में कंपनी द्वारा रेलवे अधिकारियों को हर महीने रिश्वत के तौर पर मोटी रकम दी जाती थी। इसकी सूचना मिलने के बाद सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की, जिसमें रेलवे के अधिकारियों संजय कुमार, रूपेश कुमार और सचिन मिश्रा और कोलकाता स्थित कंपनी के निदेशक समेत अन्य को आरोपी बनाया गया।

इसके बाद सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए संजय कुमार को 6 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। संजय कुमार की गिरफ्तारी के बाद सीबीआइ ने पटना, सोनपुर, समस्तीपुर हाजीपुर और कोलकाता सहित कुल 16 स्थानों पर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान सीबीआई ने 46.50 लाख रुपए और कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!