सोमवार से अनलॉक होगा बिहार, आवश्यक प्रतिबंधों के साथ खुलेंगे जिम, पार्क एवं शॉपिंग मॉल

Edited By Ramanjot, Updated: 06 Feb, 2022 07:48 PM

bihar will be unlocked from monday

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को उनकी अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन समूह की उच्चस्तरीय बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘‘कोरोना की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए आठवीं कक्षा तक के सभी विद्यालय 50 प्रतिशत क्षमता...

पटनाः बिहार में कारोना संक्रमण की रफ्तार लगभग थम जाने से सोमवार से राज्य अनलॉक हो जाएगा और विद्यालय, महाविद्यालय, कोचिंग, धार्मिक संस्थान, जिम, पार्क, दुकान एवं शॉपिंग मॉल आवश्यक प्रतिबंधों के साथ खुल जाएंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को उनकी अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन समूह की उच्चस्तरीय बैठक के बाद ट्वीट किया, ‘‘कोरोना की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए आठवीं कक्षा तक के सभी विद्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ तथा नौवीं एवं ऊपर की कक्षाओं से संबंधित सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय तथा कोचिंग संस्थान शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे।

नीतीश कुमार ने बताया कि सभी सरकारी कार्यालय प्रतिदिन सामान्य रूप से खुलेंगे। केवल टीका प्राप्त आगंतुकों को ही कार्यालय में प्रवेश की अनुमति होगी। उन्होंने बताया कि सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे। सभी पार्क एवं उद्यान प्रात: छह बजे से अपराह्न दो बजे तक खुलेंगे। सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकानें (आगंतुकों के साथ) 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगी।

मुख्यमंत्री ने बताया कि जिला प्रशासन की पूर्वानुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि विवाह समारोह, अंतिम संस्कार एवं श्राद्ध कार्यक्रम अधिकतम 200 व्यक्तियों की उपस्थिति के साथ आयोजित किए जा सकेंगे। नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘हम सभी बिहारवासियों को कोविड के कारण अभी भी सावधानी बरतने की जरूरत है। मास्क के उपयोग के साथ ही सामाजिक दूरी का पालन करना नितांत आवश्यक है।''

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!