CM नीतीश ने की पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा, योजनाओं के संबंध में ली जानकारी

Edited By Nitika, Updated: 23 Nov, 2022 03:07 PM

cm nitish reviewed the backward classes

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा की। बैठक में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सचिव पंकज कुमार ने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में...

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा की। बैठक में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सचिव पंकज कुमार ने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी।

PunjabKesari

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग शुरु से ही पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए कई कार्य करते आ रहे हैं। हमलोगों ने अलग से पिछड़ा वर्ग एवं अतिपिछड़ा कल्याण विभाग बनाया। पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को पढ़ने के लिए विशेष सुविधा दी गई। राज्य सरकार अपने मद से इस पर काफी खर्च कर रही है। पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिये चलायी जा रही योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से करते रहें।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बड़ी संख्या में इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज खोले गए हैं ताकि यहां के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सहुलियत हो। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्र-छात्राओं को स्टूडेंट क्रेडिट योजना का लाभ दिया जा रहा है। राज्य में छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति योजना का भी लाभ दिया जा रहा है। हम लोगों का उद्देश्य है कि राज्य के सभी छात्र-छात्राएं उच्च शिक्षा प्राप्त करें, उनका उत्थान हो। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं के उत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार-प्रसार करवाएं ताकि इसका वे लाभ उठा सकें।

PunjabKesari

बैठक में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री अनिता देवी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह, वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव सह मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सचिव पंकज कुमार, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के निदेशक वीरेंद्र यादव उपस्थित थे।
 

Related Story

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!