CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश- बचे हुए स्टेडियमों का निर्माण कार्य जल्द कराएं पूरा

Edited By Ramanjot, Updated: 02 Dec, 2022 11:29 AM

complete the construction of remaining stadiums soon nitish

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टेडियमों की साफ-सफाई और मेंटेनेंस की बेहतर व्यवस्था रखें। वहां खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और खेलों का आयोजन कराते रहें। स्कूलों में बच्चे-बच्चियों की पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद की भी बेहतर व्यवस्था रखें। उन्होंने कहा कि राज्य में...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को राज्य के शेष प्रखंडों में स्टेडियमों का निर्माण कार्य जल्द पूर्ण कराने का निर्देश दिया। नीतीश कुमार ने गुरुवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प' में कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के अंतर्गत बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के कार्यों एवं बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति के प्रस्तुतीकरण के लिए अयोजित बैठक में कहा कि सभी प्रखंडों में स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है। बचे हुए स्टेडियमों का निर्माण जल्द पूर्ण कराएं।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्टेडियमों की साफ-सफाई और मेंटेनेंस की बेहतर व्यवस्था रखें। वहां खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और खेलों का आयोजन कराते रहें। स्कूलों में बच्चे-बच्चियों की पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद की भी बेहतर व्यवस्था रखें। उन्होंने कहा कि राज्य में खेलों के विकास के लिए कई कदम उठाए गए हैं। खिलाड़ियों को तत्काल सम्मान एवं नकद पुरस्कार प्रदान कर उन्हें प्रोत्साहित किया जा रहा है। सरकारी सेवाओं में उनकी नियुक्ति की जा रही है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को बेहतर खान-पान के साथ-साथ प्रशिक्षण एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। उन्हें हर प्रकार की सुविधायें उपलब्ध कराते रहें।

PunjabKesari

नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण के प्रोत्साहन के लिए भी कई कदम उठाए गए हैं। राजगीर में फिल्म सिटी का निर्माण कराया जा रहा है। नवादा में शेखोदेवरा को विकसित किया गया है। फिल्म साइट के लिए पहाड़ों एवं अन्य प्राकृतिक जगह विकसित किए गए हैं। यहां कई दर्शनीय स्थल भी हैं। यहां फिल्म निर्माताओं के लिए प्रक्रिया को और सरल बनाएं तथा बेहतर सुविधा उपलब्ध कराएं ताकि फिल्म निर्माण करने में उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई न हो। राज्य में फिल्म निर्माण से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और लोक कलाकारों को भी मौका मिलेगा साथ ही रोजगार के नये अवसर सृजित होंगे।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!