बागमती के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि, कटरा की 14 पंचायतों का सड़क से टूटा संपर्क

Edited By Nitika, Updated: 04 Aug, 2022 01:31 PM

continuous increase in the water level of bagmati

बागमती नदी के जलस्तर में करीब एक फीट की वृद्धि होने के बाद पानी कटरा प्रखंड के नए इलाके में तेजी से फैलने के कारण गंगिया गांव चारों तरफ पानी से घिर गया है। गांव से निकलने के लिए बागमती नदी पर बनाए गए पीपा पुल पर भी तेज धारा का दबाव बना हुआ है। इससे...

मुजफ्फरपुरः बिहार के कई क्षेत्रों में इस सप्ताह हुई बारिश के बाद कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। नदियों का पानी निचले गांवों और घरों में घुसने से बड़ी संख्या में लोगों के सामने संकट पैदा हो गया है। वहीं मुजफ्फरपुर जिले के कटरा औराई, हिटी नेपाल के तराई क्षेत्र में हुई बारिश से जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है।

PunjabKesari

दरअसल, बागमती नदी के जलस्तर में करीब एक फीट की वृद्धि होने के बाद पानी कटरा प्रखंड के नए इलाके में तेजी से फैलने के कारण गंगिया गांव चारों तरफ पानी से घिर गया है। गांव से निकलने के लिए बागमती नदी पर बनाए गए पीपा पुल पर भी तेज धारा का दबाव बना हुआ है। इससे वाहनों का परिचालन ठप हो गया। जलस्तर बढ़ने के बाद गांव से निकलना मुश्किल हो गया है। बागमती तटबंध के अंदर के गांव पत्तारी, अंदामा, चकुची, बरी, मोहनपुर, गंगिया, माधोपुर के साथ ही तटबंध के बाहर दरगाह, धनीर, बसंत, सहद्वारा आदि गांव के चारों और पानी का फैलाव जारी है।

वहीं बकुची स्थित बागमती नदी पर बने पीपा पुल के दोनों तरफ पानी चढ़ने से प्रखंड के उत्तर की 14 पंचायतों की लाखों की आबादी का सड़क से संपर्क कट गया है। साथ ही गांवों में पानी घुसने से किसानों की सब्जी की फसल को भारी नुकसान हुआ है। सीओ पारसनाथ राय ने बताया कि बाढ़ से निपटने की तैयारी पूरी कर ली गई है।
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!