IFFI-2022: बिहार के मंत्री बोले- राज्य की नई नीति में फिल्म निर्माताओं को दिया जाएगा प्रोत्साहन

Edited By Nitika, Updated: 23 Nov, 2022 01:55 PM

film makers will be encouraged in bihar new policy

बिहार के कला और संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने गोवा में आयोजित भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई- 2022) में मंगलवार को अपने संबोधन के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार एक नई ‘‘फिल्म नीति'' लेकर आ रही है, जो देशभर के फिल्म निर्माताओं को...

 

पटनाः बिहार के कला और संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने गोवा में आयोजित भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई- 2022) में मंगलवार को अपने संबोधन के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार एक नई ‘‘फिल्म नीति'' लेकर आ रही है, जो देशभर के फिल्म निर्माताओं को प्रोत्साहन और अनुदान की पेशकश करेगी।


PunjabKesari

मंत्री ने गोवा में आईएफएफआई में बिहार पवेलियन में फिल्म निर्माताओं के साथ बातचीत की। मंत्री ने आईएफएफआई में पहली बार बिहार पवेलियन की स्थापना के लिए विभाग के अधिकारियों के प्रयासों की भी सराहना की। फिल्म निर्माताओं के साथ मंत्री की बातचीत के दौरान बिहार के कला, संस्कृति और युवा विभाग के अतिरिक्त सचिव दीपक आनंद ने कहा कि मंत्री को उम्मीद थी कि अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदेश की भागीदारी से राज्य में फिल्म निर्माण उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश और विदेश के लगभग सभी बड़े प्रोडक्शन हाउस को बिहार आने और निवेश करने के लिए आमंत्रित किया गया है।


PunjabKesari

वहीं आनंद ने कहा कि उन्होंने (फिल्म निर्माताओं) अपनी आशंकाओं को साझा किया और हमने उन्हें समाधान की पेशकश की। उन्होंने कहा कि आईएफएफआई के फिल्म बाजार में बिहार का पवेलियन अपनी शानदार प्रस्तुति के कारण फिल्म निर्माताओं और दर्शकों के बीच उत्सुकता और चर्चा का विषय बन गया है। इसके बाद आनंद ने फिल्म निर्माताओं और अन्य हितधारकों के साथ अलग-अलग बैठकें कीं और फिल्म निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण गंतव्य के रूप में बिहार को बढ़ावा देने की संभावनाओं और तरीकों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि कुछ फिल्म निर्माता बिहार की टीम द्वारा दी गई प्रस्तुति से बहुत प्रभावित हुए और नवादा जिले सहित बिहार पर वेब श्रृंखला बनाने की इच्छा व्यक्त की।


PunjabKesari

मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि बिहार सरकार जल्द ही राज्य में फिल्म निर्माताओं के लिए सभी अनिवार्य मंजूरी/अनुमति के लिए ‘‘एकल खिड़की निपटान'' प्रणाली शुरू करेगी।
 

Related Story

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!