जेल आईजी ने बक्सर केंद्रीय कारा में किया औचक निरीक्षण, जेल कर्मियों में मचा हड़कंप

Edited By Ramanjot, Updated: 15 May, 2022 05:00 PM

jail ig did surprise inspection in buxar central jail

दरअसल, बक्सर सेंट्रल जेल पहले से ही सुर्खियों में रहा है, क्योंकि इस जेल से कैदियों के फरार होने का मामला हो, जेल गेट पर गोलीबारी का मामला हो, या फिर जेल के अंदर बंद कुख्यात कैदी के वीडियो वायरल का मामला। इन सभी बातों को लेकर पहले भी जेल प्रशासन की...

बक्सर (संजय उपाध्याय): बिहार कारा एवं सुधार विभाग के महानिरीक्षक दिवेश सेहरा रविवार को अचानक बक्सर केंद्रीय कारा में पहुंच गए। उनके जेल कैम्पस में पहुचते ही जेल कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि बक्सर केंद्रीय कारा में उनका यह औचक निरीक्षक जेल में सुविधाओं और कैदियों के रखने की क्षमता विस्तार के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता बनाने को लेकर था।

दरअसल, बक्सर सेंट्रल जेल पहले से ही सुर्खियों में रहा है, क्योंकि इस जेल से कैदियों के फरार होने का मामला हो, जेल गेट पर गोलीबारी का मामला हो, या फिर जेल के अंदर बंद कुख्यात कैदी के वीडियो वायरल का मामला। इन सभी बातों को लेकर पहले भी जेल प्रशासन की काफी किरकिरी हो चुकी है। लिहाजा सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता कैसे बनाया जाए, इस बात को लेकर जेल प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन के लिए भी यह एक बड़ी चुनौती रही है। हालांकि जेल आईजी के औचक निरीक्षण के बाद अब बेहतरी की उम्मीद जताई जा रही है।

जेल का निरीक्षण करने के बाद आईजी दिवेश सेहरा बक्सर के सर्किट हाउस पहुंचे जहां जिले के डीएम अम्न समीर और एसपी नीरज कुमार सिंह के साथ बैठक की। जिसमें सुरक्षा व्यवस्था के अलावे सुविधाओं की बेहतरी को लेकर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि जेल के अंदर सुविधाओं के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हम लोग काफी अलर्ट हैं और स्थानीय जेल प्रशासन के साथ जिले के एसपी और कलेक्टर ने भी इस दिशा में बेहतर काम किया है। वहीं उन्होंने पिछले दिनों बक्सर सेंट्रल जेल में बंद कुख्यात अपराधी संदीप सिंह और भोजपुरी सिने स्टार खेसारी लाल यादव का बातचीत का वीडियो वायरल होने पर कहा कि इसकी जांच रिपोर्ट जिले के कलेक्टर के पास आ गई है। उन्होंने कहा कि कई वीडियो पुराने भी वायरल होते हैं, हालांकि उसकी भी तफ्तीश की जाती है और जो लोग उसमें दोषी पाए जाते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई भी होती है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!