बिहार लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण की सभी 5 सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों पर सियासी ‘तीर' चलाएगा JDU

Edited By Ramanjot, Updated: 21 Apr, 2024 04:51 PM

jdu will shoot political  arrows  at candidates of india alliance on all

किशनगंज सीट से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) के प्रदेश अध्यक्ष और अमौर के विधायक अख्तरुल ईमान भी चुनाव में जदयू के ‘सियासी' तीर का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में किशनगंज छोड़कर जदयू ने कटिहार,...

पटना: बिहार लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में सभी पांच सीटों पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक जनता दल यूनाईटेड (JDU) के प्रत्याशी इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) के उम्मीदवारों पर सियासी ‘तीर' चलाएंगे। बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से 01 जून तक सात चरणों में किए जाएंगे। बिहार में प्रथम चरण की चार सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु.) के लिए मतदान 19 अप्रैल को हो गया है। 

पांच सीटों पर चुनावी रणभूमि में उतर रहे JDU के प्रत्याशी 
दूसरे चरण का मतदान 05 लोकसभा सीट किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका पर 26 अप्रैल को होने जा रहा है। इन पांच सीटों पर राजग की तरफ से जदयू के प्रत्याशी चुनावी रणभूमि में उतर रहे हैं, जो अपने प्रतिद्धंदियों पर सियासी ‘तीर' चलाएंगे। किशनगंज संसदीय सीट से जदयू के टिकट पर कोचाधामन के पूर्व विधायक मुजाहिद आलम, कटिहार से वर्तमान सांसद दुलाल चंद गोस्वामी, पूर्णिया से वर्तामान सांसद संतोष कुमार, भागलपुर से वर्तमान सांसद अजय कुमार मंडल और बांका से वर्तमान सांसद गिरिधारी यादव चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं (इंडी गठबंधन) के बैनर तले किशनगंज सीट के कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री मोहम्मद हुसैन आजाद के पुत्र और वर्तमान सांसद डा.मोहम्मद जावेद, कटिहार सीट से पूर्व सांसद तारिक अनवर, पूर्णिया से रूपौली की पांच बार की विधायक राजद प्रत्याशी बीमा भारती, भागलपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा और बांका सीट से पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भूतपूर्व सांसद राजद उम्मीदवार जय प्रकाश नारायण यादव चुनाव लड़ रहे हैं। 

2019 में NDA ने 40 में से 39 सीटों पर जमाया था अपना कब्जा 
किशनगंज सीट से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) के प्रदेश अध्यक्ष और अमौर के विधायक अख्तरुल ईमान भी चुनाव में जदयू के ‘सियासी' तीर का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में किशनगंज छोड़कर जदयू ने कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में जीत का परचम लहराया था। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राजग ने 40 में से 39 सीटों पर अपना कब्जा जमाया था। किशनगंज एकमात्र सीट थी जहां महागठबंधन में शामिल कांग्रेस प्रत्याशी डा. मोहम्मद जावेद ने जदयू उम्मीदवार सैय्यद महमूद अशरफ को पराजित किया था। एआईएमआईएम उम्मीदवार अख्तरुल ईमान तीसरे नंबर पर रहे थे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!