ओपन क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट: आरुष-उत्कर्ष बने विजेता, सभी शीर्ष स्थान पर IIT दिल्ली का दबदबा

Edited By Mamta Yadav, Updated: 18 Apr, 2024 08:13 PM

open crossword contest aarush utkarsh became the winners

क्रॉसवर्ड पर मजबूत पकड़ और कम समय में सटीक जवाब देने के कौशल के दम पर आईआईटी दिल्ली के आरुष, उत्कर्ष गुरुवार को मिरांडा हाउस, नई दिल्ली में आयोजित ओपन क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट के विजेता का खिताब जीता।

Patna News: क्रॉसवर्ड पर मजबूत पकड़ और कम समय में सटीक जवाब देने के कौशल के दम पर आईआईटी दिल्ली के आरुष, उत्कर्ष गुरुवार को मिरांडा हाउस, नई दिल्ली में आयोजित ओपन क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट के विजेता का खिताब जीता। उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता के सभी शीर्ष स्थानों पर आईआईटी दिल्ली का दबदबा रहा। यशस वात्स्यायन प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, तीसरे स्थान पर तुश्या और अदनान मंसूर संयुक्त रूप से काबिज हुए।

मिरांडा हाउस क्विज सोसाइटी के सदस्यों ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका
मिरांडा हाउस कैंपस में चल रहे दो दिवसीय रचिता दासगुप्ता मेमोरियल क्विज 2024 क्विज फेस्ट के पहले दिन क्रॉसवर्ड एसोसिएशन ऑफ दिल्ली और एक्स्ट्रा-सी द्वारा ओपन क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में देश के कई प्रतिष्ठित संस्थानों के छात्र- छात्राओं ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम की सफलता में मिरांडा हाउस क्विज सोसाइटी की सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

छात्र/छात्राओं के बौ‌द्धिक एवं व्यक्तित्व के विकास के उ‌द्देश्य से क्रॉसवर्ड एसोसिएशन ऑफ दिल्ली और एक्स्ट्रा-सी की ओर से ऑफलाइन एवं ऑनलाइन क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले दिल्ली कॉलेज ऑफ इकोनॉमिक्स एका रास कॉलेज, जामिया हमदर्द यूनिवर्सिटी और जेएनयू जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों में क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता आयोजित की गई। आने वाले दिनों में नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (NICE-2024) और इंडियन क्रॉसवर्ड लीग (IXL-2024) का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें देश भर के कॉलेज के छात्र एकदूसरे से मुकाबला करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!