कांग्रेस गुजरात और हिमाचल में चुनावी हार का सामना कर रही है :प्रशांत किशोर

Edited By PTI News Agency, Updated: 20 May, 2022 04:42 PM

pti bihar story

पटना, 20 मई (भाषा) राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी गुजरात और हिमाचल प्रदेश में ‘आसन्न चुनावी हार’ का सामना कर रही है। भारतीय जनता पार्टी शासित इन दोनों राज्यों में साल के अंत में विधानसभा...

पटना, 20 मई (भाषा) राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी गुजरात और हिमाचल प्रदेश में ‘आसन्न चुनावी हार’ का सामना कर रही है। भारतीय जनता पार्टी शासित इन दोनों राज्यों में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।
‘आई-पैक’ के संस्थापक ने यह विचार भी प्रकट किया कि कांग्रेस का हालिया चिंतन शिविर कोई सार्थक चीज हासिल नहीं कर सका।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस में नयी जान फूंकने के लिए हाल में किशोर को कांग्रेस में शामिल किये जाने का प्रस्ताव था, लेकिन यह योजना आगे नहीं बढ़ सकी।

किशोर ने ट्वीट किया, ‘‘मुझसे उदयपुर चिंतन शिविर के नतीजे पर टिप्पणी करने के लिए बार-बार कहा गया है...मेरे विचार से, यह यथास्थिति को और लंबा खींचने तथा कांग्रेस नेतृत्व को कुछ समय देने के अलावा कुछ भी सार्थक चीज हासिल कर पाने में नाकाम रहा, कम से कम गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आसन्न चुनावी हार तक! ’’
आई-पैक के संस्थापक, 2014 में नरेंद्र मोदी के सफल चुनाव अभियान का प्रबंधन करने के बाद मशहूर हुए। उन्होंने 2017 में उत्तर प्रदेश और पंजाब में कांग्रेस के लिए काम किया था।
पिछले साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में किशोर ने तृणमूल कांग्रेस को अपनी सेवा दी थी। इस चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शानदार जीत हासिल की।
उन्होंने बिहार में 2015 में नीतीश कुमार और लालू प्रसाद के महागठबंधन के लिए अपनी सेवा दी थी, जिसने विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल की थी। महागठबंधन में कांग्रेस भी शामिल थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!