बिहार चुनाव में LJP ने किया था JDU का खुलकर विरोध, अब राज्यसभा में नहीं मिलेगा समर्थन

Edited By Nitika, Updated: 23 Nov, 2020 01:24 PM

rajya sabha seat is not easy now for any ljp candidate

बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने जदयू का खुलकर विरोध किया था। इसी के चलते अब राज्यसभा की सीट के लिए लोजपा से किसी प्रत्याशी का नाम तय होता है तो जदयू द्वारा उसे समर्थन नहीं दिया जाएगा।

 

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने जदयू का खुलकर विरोध किया था। इसी के चलते अब राज्यसभा की सीट के लिए लोजपा से किसी प्रत्याशी का नाम तय होता है तो जदयू द्वारा उसे समर्थन नहीं दिया जाएगा।

चिराग पासवान के द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जहर उगला गया था, उससे लोजपा का रास्ता मुश्किल हो गया है। रामविलास पासवान के निधन के बाद से खाली हुई राज्यसभा सीट पर दोबारा लोजपा के किसी प्रत्याशी का आना आसान नहीं होगा। वहीं जदयू के समर्थन के बिना लोजपा प्रत्याशी का जीत असंभव है। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के सांसद बनने से खाली हुई यह सीट फिर से भाजपा के खाते में चली जाएगी।

वहीं जदयू नेताओं का कहना है कि लोजपा के प्रत्याशी होने की स्थिति में समर्थन तो दूर उनके विधायक 5 प्रस्तावकों तक में शामिल नहीं होंगे। लोजपा के सामने समस्या यह है कि उसका केवल एक विधायक हैैं। ऐसे में चार प्रस्तावक उसे बाहर से लेने होंगे। बता दें कि विधानसभा चुनाव में लोजपा प्रत्याशी की वजह से जदयू को 42 सीटों का नुकसान हुआ। उसके कई मंत्री भी लोजपा प्रत्याशी की वजह से ही चुनाव हार गए। चुनाव परिणाम के बाद जदयू के दिग्गजों ने इस पर सार्वजनिक रूप से अपनी बात कही।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Sunrisers Hyderabad

Punjab Kings

Match will be start at 22 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!