पटना नगर निगम द्वारा शनिवार देर रात कंकड़बाग अंचल में आयोजित की गई मानसून पूर्व तैयारी की विशेष बैठक

Edited By Imran, Updated: 15 May, 2022 05:41 PM

special pre monsoon preparation meeting organized

नगर निगम द्वारा देर रात (10 से 12 बजे ) कंकड़बाग अंचल में मानसून पूर्व सभी , डीपीएस पर  नियुक्त पदाधिकारियों एवं जोनल ऑफिसर की विशेष बैठक आयोजित की गई।

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): नगर निगम द्वारा देर रात (10 से 12 बजे ) कंकड़बाग अंचल में मानसून पूर्व सभी , डीपीएस पर  नियुक्त पदाधिकारियों एवं जोनल ऑफिसर की विशेष बैठक आयोजित की गई। मॉनसून पूर्व सभी नालों के उड़ाही, डीपीएस ( ड्रेनेज पंपिंग स्टेशन ) की वस्तुस्थिति की जानकारी नगर आयुक्त द्वारा पदाधिकारियों से ली गई। 

इस दौरान पटना नगर निगम के अपर नगर आयुक्त, उप नगर आयुक्त सभी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता, डीपीएस पर प्रतिनियुक्त कर्मी, क्यूआरटी के जोनल ऑफिसर, सिटी मैनेजर, सीएसआई इन सभी जोनल ऑफिसर मौजूद रहे। नगर आयुक्त द्वारा पदाधिकारी से नालों की इनलेट एवं आउटलेट स्थिति की भी विस्तृत जानकारी ली गई।  
PunjabKesari
देर रात कॉल कर किया गया उन्मुखीकरण
नगर आयुक्त द्वारा देर रात मीटिंग कर क्विक रिस्पांस टीम के नोडल कर्मियों का उन्मुखीकरण किया गया। गौरतलब है कि 75 वार्ड के लिए जून से सितंबर तक 4 महीनें के लिए कुल 19 जोनल क्विक रिस्पॉन्स टीम गठित की गई है जो कि मॉनसून के दौरान 24/7 एक्टिव रहेगी। किसी भी क्षेत्र में जलजमाव की शिकायत होने पर 15 मिनट के अंदर टीम स्थल पर पहुंचेगी और समस्या का निदान करेगी। अतः टीम को देर रात फोन कर उन्मुखीकरण के लिए बुलाया गया। 


जूनियर इंजीनियर और जोनल ऑफिसर एक साथ करेंगे फील्ड विजिट 21 तक देंगे विस्तृत रिपोर्ट
नगर आयुक्त द्वारा सभी बड़े नालों की उड़ाही एवं मेनहॉल और खुले नालों की सफाई रात्रि पाली में भी जारी रखने का निर्देश दिया गया। डे और नाइट शिफ्ट में नालों की सफाई जारी रहेगी जिससे जलनिकासी में अवरोध नहीं हो।  इसके साथ ही सभी जोनल ऑफिसर को जूनियर इंजीनियर के साथ वार्ड की विस्तृत रिपोर्टर बनाने का निर्देश दिया गया है। 21 मई तक सभी पदाधिकारी प्रेजेंटेशन के माध्यम से डिटेल रिपोर्ट सबमिट करेंगे जिसमें  सभी अवरोध की विस्तृत जानकारी उपलब्ध होगी। 
PunjabKesari
नगर आयुक्त द्वारा सभी पदाधिकारियों एवं क्यूआरटी को निर्देश दिया गया कि वह हर वक़्त अलर्ट मोड में रहे।
समय समय पर मॉक ड्रिल के माध्यम से जोनल टीम के रिस्पांस की जांच भी की जाएगी। इसके साथ ही सभी पदाधिकारियों से नाला उड़ाही से सम्बंधित अपने स्तर से सर्टिफिकेट भी देना होगा जिसमें वह अपने कार्य की जिम्मेदारी लेंगे।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!