बुलडोजर अभियान पर बोले पटना के DM- पत्थरबाजी व आगजनी मामले में करीब 1 दर्जन लोग गिरफ़्तार

Edited By Nitika, Updated: 03 Jul, 2022 02:57 PM

statement of patna dm on bulldozer campaign

बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर में कथित अवैध मकानों के खिलाफ आज प्रशासन ने बुलडोजर अभियान चलाया। इस घटना पर पटना के ज़िलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि बिजली कनेक्शन और वोटर आईडी वैधता का प्रमाण पत्र नहीं होता।

 

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर में कथित अवैध मकानों के खिलाफ आज प्रशासन ने बुलडोजर अभियान चलाया। इस घटना पर पटना के ज़िलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि बिजली कनेक्शन और वोटर आईडी वैधता का प्रमाण पत्र नहीं होता। बिजली कनेक्शन मूलभूत सुविधा में आती है। अगर उनके पास ज़मीन के कागज़ नहीं भी हैं, उसके बाद भी हमें यह सुविधा उपलब्ध करवानी होती है।

पटना के ज़िलाधिकारी ने बताया कि हमने 3 बार नोटिस दिया है। हम 40 एकड़ ज़मीन अपने कब्ज़े में लेंगे और जो भी इसमें व्यवधान डालेंगे उनके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करेंगे। हमने पत्थरबाजी और आगजनी के मामले में करीब 1 दर्जन लोगों को गिरफ़्तार किया है। डीएम ने बताया कि इसके पूर्व में करीब 5,000 घर हैं, जिसमें से 90 आवेदन पत्र कागज़ात के साथ आए हैं और उसमें से भी जांच के बाद 9 आवेदकों का इस ज़मीन से संबंध स्थापित हो पाया है। 11 सालों में 9 लोगों का बंदोबस्त हो पाया है। किसी के पास कोई कागज़ नहीं है।

वहीं चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि आवास बोर्ड की 1040 एकड़ ज़मीन है, जिसमें से 600 एकड़ की ज़मीन आशियाना-दीघा रोड की पूर्व में है, जिसके लिए सरकार ने 2010 में 'बंदोबस्ती योजना' निकाली थी और 2014 में अधिसूचना मिली और नियमावली बनी। हाउसिंग बोर्ड इसमें आवेदन मांग रहा है और किसी के पास कोई कागज़ नहीं है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!