बिहार BJP अध्यक्ष संजय जायसवाल को मिली Y कैटेगरी सिक्योरिटी, सुरक्षा में तैनात रहेंगे CRPF जवान

Edited By Ramanjot, Updated: 01 Oct, 2022 01:11 PM

bihar bjp president sanjay jaiswal gets y category security

​​​​​​​दरअसल, संजय जायसवाल को सशस्त्र बलों में भर्ती से जुड़ी ‘अग्निपथ' योजना की घोषणा के बाद उनके और अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ हुए विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर यह सुरक्षा दी गई। हालांकि, बाद में जायसवाल से यह सुरक्षा वापस ले ली गई थी, लेकिन एक बार...

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बिहार इकाई के अध्यक्ष एवं पश्चिमी चंपारण से लोकसभा सदस्य संजय जायसवाल की केंद्रीय सुरक्षा बहाल कर दी गई। उन्हें ‘वाई' श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। 

सुरक्षा में तैनात रहेंगे CRPF जवान
दरअसल, संजय जायसवाल को सशस्त्र बलों में भर्ती से जुड़ी ‘अग्निपथ' योजना की घोषणा के बाद उनके और अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ हुए विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर यह सुरक्षा दी गई। हालांकि, बाद में जायसवाल से यह सुरक्षा वापस ले ली गई थी, लेकिन एक बार फिर उनकी सुरक्षा बहाल कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, ‘वाई' श्रेणी के तहत प्रत्येक नेता को दो से तीन सशस्त्र कमांडो सुरक्षा के लिए दिए जाएंगे। 

केरल में RSS के 5 नेताओं को ‘Y' श्रेणी की सुरक्षा
इसके अलावा केंद्र सरकार ने केरल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के पांच नेताओं को ‘वाई' श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है। यह फैसला उन पर हमले के संभावित खतरे के मद्देनजर लिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ हाल ही में की गई छापेमारी की कार्रवाई के दौरान जो दस्तावेज बरामद हुए हैं, उनसे संकेत मिले हैं कि ये नेता पीएफआई के निशाने पर हैं। केंद्र सरकार ने पीएफआई को आतंकी संगठनों से संबंध रखने के आरोप में पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। 

CRPF की VIP सुरक्षा इकाई को मिली जिम्मेदारी
सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसियों और खुफिया एजेंसियों द्वारा गृह मंत्रालय को दी गई जानकारी के अधार पर आरएसएस के पांच नेताओं को ‘वाई' श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की वीआईपी (अति विशिष्ट व्यक्ति) सुरक्षा इकाई को आरएसएस के इन पांच नेताओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने को कहा गया है।

Related Story

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!